Monday, May 6 2024 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में स्कूल-कॉलेजों में ग्रीष्मावकाश बढ़ाया गया

कोलकाता, 02 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीएसई) ने राज्य में सात चरणों में होने वाले आम चुनाव के परिप्रेक्ष्य में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए ग्रीष्मावकाश बढ़ा दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
आम चुनाव के लिये 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के मद्देनजर तीन निकटवर्ती जिलों कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शैक्षणिक संस्थान 16 से 20 अप्रैल के बीच बंद रहेंगे। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दार्जिलिंग, कलिंगपोंग और दक्षिण और उत्तरी दिनाजपुर में मतदान होगा जिसके कारण इन क्षेत्रों के 24-27 अप्रैल के बीच बंद रहेंगे।
डब्ल्यूबीबीएसई अधिसूचना के अनुसार, मतदान के शेष पांच चरणों के लिए, कोलकाता सहित राज्य के सभी जिलों में स्कूल और कॉलेज छह मई से दो जून, 2024 के बीच बंद रहेंगे।
आमतौर पर ग्रीष्मकालीन अवकाश की छुट्टी नौ से 20 मई के बीच होती है, लेकिन सात चरणों के मतदान के कारण अवकाश के दिन बढ़ाये गये हैं।
सूत्रों ने बताया कि अधिकांश स्कूल और कॉलेज भवनों का उपयोग मतदान केंद्र और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अस्थायी शिविरों के रूप में किया जाता है।
समीक्षा अशोक
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image