Monday, May 6 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनपीपी ने राजग के साथ देशहित के मुद्दों पर कभी समझौता नहीं किया: संगमा

शिलांग 02 अप्रैल (वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री एवं नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनराड संगमा ने कहा है कि उनकी पार्टी ने केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ देशहित के मुद्दों पर कभी समझौता नहीं किया है।
श्री संगमा ने झालुपारा में आयोजित एक चुनावी बैठक में कहा, “राजग और एनपीपी का रिश्ता एक दशक पुराना है और यह मजबूत है। हमने कई चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन जब देश के हित की बात आती है, तो हमने हमेशा अपने लोगों को प्राथमिकता दी है।”
शिलांग लोकसभा सीट पर अपनी पार्टी की उम्मीदवार डॉ. माजेल अम्पारीन लिंगदोह के लिए समर्थन जुटाते हुए एनपीपी प्रमुख ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में राजग और उसके सहयोगी एकजुट हैं, क्योंकि वे सभी मानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।
उन्होंने कहा, “भारत 2028 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा और 2048 तक विकसित देशों में शामिल हो जाएगा। प्रधानमंत्री की इस दृष्टि ने हम सभी को एकजुट किया है, और हम विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए एक साथ आए हैं।”
श्री संगमा ने लोगों से एनपीपी उम्मीदवार डॉ. लिंगदोह को वोट देने का आह्वान करते हुए कहा, “संसद में हमारा प्रतिनिधित्व करने के लिए श्री अम्पारीन सबसे अच्छी उम्मीदवार हैं। वह हमारे लोगों की ओर से बोलेंगी। केंद्र में राजग सरकार सत्ता में आ रही है और यह महत्वपूर्ण है कि हमारे राज्य से राजग उम्मीदवार निर्वाचित हों। राज्य में एनपीपी और केंद्र में राजग हमें समन्वय में काम करने तथा मेघालय के लिए विकास सुनिश्चित करने में सक्षम बनाएगा।”
मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार की घटक भारतीय जनता पार्टी, एनपीपी की उम्मीदवार अगाथा संगमा का समर्थन कर रही है, जो तुरा लोकसभा सीट से अपना चौथा कार्यकाल चाह रही हैं।
मेघालय में एनपीपी के प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में हमारे शासन के पिछले छह वर्षों में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन हम उनसे पार पाने में कामयाब रहे हैं। साथ ही राज्य को आगे ले जाने के मिशन पर निकल पड़े हैं। वर्ष 2015 में हमारे राज्य का बजट 7000 करोड़ रुपये था जो 2018 में यह बढ़कर 9000 करोड़ रुपये हो गया, और आज हमारे राज्य का बजट है 27000 करोड़ जो चार गुना बढ़ गया है।”
श्री संगमा ने कहा कि एनपीपी और मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस में उसके सहयोगियों ने राजनीतिक स्थिरता लायी, जिससे राज्य में विकास में तेजी आई। उन्होंने कहा,“हमारे विरोधियों ने कहा कि हमारा गठबंधन दो महीने, फिर छह महीने, फिर एक साल तक चलेगा, लेकिन हम सफलतापूर्वक अपना कार्यकाल पूरा करने में कामयाब रहे। वर्ष 2023 में मेघालय के लोगों ने हम पर भरोसा जताया और हम सरकार बनाने में कामयाब रहे तथा हम इस कार्यकाल को भी सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।”
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image