Monday, May 6 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपनी ही पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ भिड़ेंगे ईश्वरप्पा

बेंगलुरु 02 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा के बावजूद शिवमोग्गा संसदीय सीट से पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अडिग हैं।
श्री ईश्वरप्पा का असंतोष उनके बेटे केई कांतेश को हावेरी सीट से टिकट नहीं दिये जाने से उपजा है। भाजपा ने इसके बजाय पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को चुना है।
इस निर्णय ने श्री ईश्वरप्पा के असंतोष को और बढ़ा दिया जिससे उन्हें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ इस मामले को लेकर दिल्ली जाना पड़ा।
श्री ईश्वरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा,“श्री अमित शाह ने मुझसे दिल्ली आने के लिए कहा और वह मुझसे बात करना चाहते हैं। मैंने उनसे कहा है कि मैं दिल्ली आऊंगा लेकिन उनसे कहा है कि वह मुझसे जवाब न देने के लिए न कहें।”
श्री शाह की ओर से चुनाव न लड़ने के लिए अनुरोध के बावजूद श्री ईश्वरप्पा इस पर दृढ़ हैं और पार्टी के फैसले को चुनौती देने के इच्छुक हैं।
कर्नाटक में दो चरण के लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल और सात मई को होने हैं। पिछले आम चुनावों में भाजपा ने कर्नाटक में 28 में से 25 सीटें जीतकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी।
संजय अशोक
वार्ता
More News
बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

06 May 2024 | 1:16 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में चार सीटों मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में मंगलवार को मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

see more..
image