Monday, May 6 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने उत्तराखंड से फिर गहरा लगाव होने का कराया अहसास

नैनीताल, 02 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर उत्तराखंड से गहरा लगाव होने का अहसास कराया।
श्री मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि का आशीर्वाद मेरी बड़ी पूंजी है। उत्तराखंड को विकसित बनाना है और उसे सबसे आगे ले जाना है। प्रधानमंत्री ने जब मंच पर बोलना शुरू किया तो उन्होंने पहाड़ी भाषा में अपना संबोधन शुरू किया।
इस बीच उन्होंने देखा कि कुछ लोग घंटो से पंडाल से बाहर धूप में खड़े होकर उनका संबोधन का इंतजार कर रहे हैं तो उन्होंने पहले उनसे क्षमा मांगी और फिर कहा कि वह आपके तप को बेकार नहीं जाने देंगे और विकास कर वापस लौटायेंगे। प्रधानमंत्री के इस रवैये से जन सैलाब बेहद प्रभावित हुआ और ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगाने लगे।
मंच पर बैठे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य नेता भी खड़े हो गये और ताली बजाने के साथ साथ भीड़ के स्वर में स्वर मिलाने लगे। इस अद्भुत नजारे को देखकर प्रधानमंत्री कुछ देर के लिये भावुक हो गये और उन्होंने कहा कि देवभूमि का आशीर्वाद मेरी बड़ी पूंजी है। देव भूमि से जो प्यार मिल रहा है उसके लिये हृदय से आभारी हूं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की धरती पर मैं हमेशा धन्य महसूस करता हूं। मैंने पहले भी कहा कि-
देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्य हो जाता हूं,
ये भाग्य मेरा, सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश से अपनत्व जग जाहिर है। उनका प्रयास उत्तराखंड को विकसित बनाना है एवं सबसे आगे लेकर जाना है। उत्तराखंड के विकास में केन्द्र सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि दस वर्षों में उत्तराखंड का जो विकास हुआ वह आजादी के 60-65 वर्षों में नहीं हुआ। प्रदेश में कनेक्टिविटी बढ़ी है। उनकी सरकार ने गरीबों को 85000 पक्के घर दिये हैं। 12 लाख पेयजल कनेक्शन, साढ़े पांच लाख लोगों को शौचालय, 05 लाख को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 03 लाख को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति कार्ड और 35 लाख लोगों के बैंकों में खाते खुलवाये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नीयत सही हो तो काम होते हैं और नीयत सही हो तो नतीजे भी सही होते हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ ही पक्का होने की गारंटी है। इसलिये उन्होंने देश को तीसरी आर्थिक बड़ी शक्ति बनाने की गारंटी दी है और इससे उत्तराखंड को भी लाभ होगा। उन्होंने तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसले लिये जाने की बात कही।
उन्होंने कहा कि मोदी ने प्रदेश में एम्स के सेटेलाइट सेंटर की घोषणा की थी और उसे पूरा किया। केदार बाबा की धरती से उन्होंने घोषणा की थी कि यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा और उसे साबित किया।
श्री मोदी ने कहा कि अब उनकी योजना है कि केदारखंड की तरह मानसखंड से भी दुनिया परिचित हो। आदि कैलाश इसका एक उदाहरण है। आज इसकी वैश्विक पहचान बनी है। लाखों लोग वहां पहुुंच रहे हैं।
प्रधानमंत्री आगे कहा कि खेती, पर्यटन और उद्योग के क्षेत्र में प्रदेश में अभूतपूर्व संभावनायें हैं। मोदी का संकल्प है कि उत्तराखंडवासियों का सपना पूरा हो। उन्होंने कहा कि बीते वर्षों में प्रदेश से पलायन रूका है। उन्होंने ऊधमसिंह नगर को मिनी इंडिया की संज्ञा दी और कहा कि उत्तराखंड और मिनी इंडिया का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहा है।
उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि जब भी तुम गांव जाओगे तो अपने गांव के देवता के मंदिर में मोदी की तरफ से माथा टेकना और घर घर मेरा प्रणाम पहुंचाना। उन्होंने जन सैलाब से कहा कि कितनी भी गर्मी क्यों न हो लेकिन मतदान अवश्य करना है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image