Thursday, May 9 2024 | Time 08:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शर्मा अपनी ही पार्टी के लोस उम्मीदवार बिस्ता के खिलाफ ठोकेंगे ताल

दार्जिलिंग 03 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कर्सियांग से भारतीय जनता पार्टी के विधायक बिष्णु प्रसाद शर्मा ने घोषणा की है कि वह दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपनी ही पार्टी उम्मीदवार राजू बिस्ता के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।
श्री शर्मा का एलान और उसके बाद नामांकन पत्र तक दाखिल करना बंगाल में भाजपा के लिए गंभीर मुसीबत साबित हो सकती है। राज्य में सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस की चुनौतियों के साथ-साथ पार्टी के अंदर से भीतरघात पार्टी की परेशानी में इजाफा कर सकता है।
श्री शर्मा ने पूर्व में ही चेतावनी दी थी कि अगर दार्जिलिंग में भूमिपुत्र को उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो वह खुद पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। श्री शर्मा ने शनिवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया।
दार्जिलिंग के भाजपा उम्मीदवार और निवर्तमान सांसद राजू विस्ता ने श्री शर्मा पर कटाक्ष किया। उन्होंने चुनौती देकर कहा,“अगर उनमें हिम्मत है तो विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव लड़ें।”
श्री शर्मा ने अलग राज्य की मांग उठाते हुए शनिवार को दार्जिलिंग के महाकाल शिव मंदिर में अपना नामांकन करने से पहले उन्होंने महाकान बाबा शिनव मंदिर में पूजा अर्चन की। उनके मुताबिक उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है ,लेकिन उन्हें पार्टी का उम्मीदवार पसंद नहीं है।
श्री शर्मा ने कहा,“मैं कभी भी पार्टी के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन पार्टी ने जिसे उम्मीदवार बनाया है मैं उसके खिलाफ हूं। मेरी मांग अलग राज्य की भी है।”
दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजू बिष्ट ने बुधवार को दार्जिलिंग जिला शासक कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले श्री विस्ता ने महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना किए। इसके बाद दार्जिलिंग के चौरस्ता में एक जनसभा को संबोधित किया। सभा में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के अध्यक्ष बिमल गुरुंग, दार्जिलिंग के भाजपा विधायक नीरज जिम्बा के साथ-साथ क्षेत्रीय पार्टी के कई नेता मौजूद थे। जनसभा को संबोधित करने के दौरान राजू विस्ता ने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।
मंच से श्री विस्ता ने कहा कि पहाड़ में हुए भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ चार जून के बाद हिसाब हो जाएगा। भ्र्ष्टाचारियों के खिलाफ सीबीआई जांच होगी। वहीं, उन्होंने कहा कि पहाड़ की स्थाई समस्या का समाधान नजदीक है। वहीं, जनसभा के बाद एक रैली के माध्यम से श्री विस्ता दार्जिलिंग जिला शासक कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
वहीं कांग्रेस ने अपने भूमिपुत्र उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उत्तर बंगाल की दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर पार्टी की ओर से श्री मुनीष तमांग को मैदान में उतारा गया है। गोरखालैंड आंदोलन के बड़े नेताओं में शामिल रहे श्री तमांग लंबे समय तक भाजपा के सहयोगी रहे हैं। कुछ दिन पहले ही 28 मार्च को उन्होंने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली थी। इसके बाद से इस बात की अटकलें लगाई थीं कि उन्हें दार्जिलिंग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
श्री तमांग भारतीय गोरखा परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद श्री तमांग ने कहा था कि मैं समग्र भारत को लेकर आगे बढ़ने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। बीते कई सालों से हमारे गोरखा समुदाय ने भाजपा को मौका दिया, लेकिन उसके बदले हमारे समुदाय को धोखे के अलावा कुछ नहीं मिला है।
सं.संजय
वार्ता
image