Thursday, May 9 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फोन टैपिंग मामले में कांग्रेस-बीआरएस के बीच ‘टॉम एंड जेरी’ की तरह टकराव: लक्ष्मण

हैदराबाद, 03 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. के. लक्ष्मण ने तेलंगाना में कांग्रेस और भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) के बीच फोन टैपिंग मामले की आलोचना करते हुए कहा कि दोनों दलों के बीच ‘टॉम एंड जेरी’ की तरह टकराव हो रहा है।
यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय में बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए डॉ. लक्ष्मण ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मांग की और जोर देकर कहा कि अगर इस मुद्दे को हल निकालने के बारे में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ईमानदार हैं, तो इसकी जांच की जानी चाहिए।
उन्होंने आसन्न चुनावों को लेकर जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर निराशा व्यक्त करते हुए, बीआरएस के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के कांग्रेस के इतिहास की ओर इशारा किया। उन्होंने दोनों पार्टियों पर विकास के मुद्दे पर ठोस चर्चा की उपेक्षा करते हुए सुनियोजित नाटक में शामिल होने का आरोप लगाया।
राष्ट्रीय सुरक्षा के संदर्भ में फोन टैपिंग मुद्दे की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए डॉ. लक्ष्मण ने श्री रेड्डी से ईमानदारी से केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच का स्वागत करने का आग्रह किया। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया पर इसके संभावित प्रभाव का हवाला देते हुए केंद्र सरकार द्वारा गहन जांच की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
डॉ. लक्ष्मण ने धार्मिक भावनाओं से जुड़े हालिया विवादों के पीछे के उद्देश्यों पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच के लिए राज्यपाल को याचिका देने का भी संकेत दिया। ‘जय श्रीराम’ पर केटीआर की प्रतिक्रिया का उल्लेख करते हुए, डॉ. लक्ष्मण ने भ्रामक कृत्यों के प्रति आगाह किया और झूठ फैलाने वालों के लिए परिणाम भुगतने की बात कही।
केटीआर को निर्देशित एक सख्त संदेश में डॉ. लक्ष्मण ने चेतावनी दी कि गलत सूचना का प्रचार करने वाले व्यक्तियों को मतदाताओं से इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
इस अवसर पर भाजपा की राज्य सचिव माधवी, भाजपा प्रवक्ता दिलीप अचारी और पार्टी के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
image