Thursday, May 9 2024 | Time 11:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस और इंडिया गठबंधन दोयम दर्जे की राजनीति कर रहा हैः ईरान

वायनाड, 04 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और इंडिया समूह के केरल और नयी दिल्ली में राजनीति के क्षेत्र में दोहरे मापदंड़ों को लेकर गुरुवार को उनकी कड़ी आलोचना की।
श्रीमती ईरानी ने केरल में वायनाड संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के समर्थन में कलपेट्टा में आयोजित विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, "इंडिया समूह के नेता नयी दिल्ली में गले मिल रहे हैं, लेकिन अन्य जगहों पर गठबंधन के सहयोगी एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।" यह वायनाड के लोगों के साथ धोखा है, इसलिए श्री राहुल गांधी को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।''
यहां श्री सुरेंद्रन के साथ कई भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं ने मोटरसाइकिल रैली निकाली और इसके बाद श्री सुरेंद्रन ने जिला कलेक्टर रेनू राज के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गौरतलब है कि भाजपा ने श्री सुरेंद्रन को वायनाड संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) उम्मीदवार एनी राजा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है।
श्रीमती ईरानी वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से श्री गांधी के अपना नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद यहां पहुंचीं। उन्होंने कहा कि श्री गांधी के परिवार ने अमेठी के लोगों के लिए कुछ नहीं किया, इसलिए उन्होंने 2019 के चुनाव में श्री गांधी को हरा दिया। उन्होंने कहा, ''मैं उस अमेठी से आती हूं, जहां श्री गांधी या उनके परिवार के सदस्य चार दशकों से हैं।भाजपा के वहां से जीतने के बाद श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कुछ विकास हुए हैं।”
उन्होंने कहा कि वायनाड के लोग इस चुनाव में श्री गांधी को दंडित करेंगे, जैसा कि 2019 के चुनाव में उत्तर भारत और दक्षिण भारत में उनकी दोयम दर्जे की राजनीति के लिए अमेठी के लोगों ने किया था। अब श्री गांधी कहते हैं कि वायनाड उनका परिवार है। उन्होंने अमेठी को परिवार कहकर धोखा दिया है और वे वायनाड के लोगों को भी धोखा देंगे।
उन्होंने पूछा, "इंडिया गठबंधन की नीति क्या है और आपका नेता या प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन है? क्या यह श्री राहुल गांधी हैं, अगर श्री राहुल गांधी केरल में इंडिया गठबंधन के लिए स्वीकार्य नहीं हैं, तो वायनाड के लोगों को उन्हें क्यों स्वीकार करना चाहिए?"
श्रीमती ईरानी ने कहा, ''श्री राहुल गांधी जीतने के लिए इतने बेचैन हैं कि वे केरल में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से मदद ले रहे हैं।मीडिया रिपोर्ट सुनकर मैं हैरान हूं कि कांग्रेस इस चुनाव में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया और पीएफआई से समर्थन ले रही है।''
उन्होंने ढंग से कहा, ''बुधवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में कलपेट्टा में आयोजित कांग्रेस के रोड शो में मुस्लिम लीग के झंडे छिपाए गए थे, जो दर्शाता है कि श्री राहुल गांधी उत्तर भारत में चुनाव अभियान के दौरान मुस्लिम लीग से समर्थन पाने से शर्मिंदा थे, लेकिन लोगों को पता होना चाहिए कि मुस्लिम लीग केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की सहयोगी है।''
संतोष,आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image