Saturday, May 4 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


परनायक ने ने मोपिन की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी

ईटानगर, 04 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) के.टी. परनायक ने गुरुवार को गालो समुदाय के कृषि आधारित वार्षिक त्योहार मोपिन की पूर्व संध्या पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं।
श्री परनायक ने आशा व्यक्त की कि यह उत्सव प्रदेश की सभी जनजातियों के बीच शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देगा।
उन्होंने अपने संदेश में कहा कि मोपिन अरुणाचल प्रदेश के सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है, जो राज्य की जीवंत सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करता है। अरुणाचल प्रदेश के कई अन्य स्थानीय उत्सवों की तरह, इसकी जड़ें कृषि परंपराओं से जुड़ी हुयीं हैं।
उन्होंने कहा, “समृद्धि की देवी को समर्पित मोपिन प्रचुरता और फलदायी फसलों के लिए एक सामुदायिक प्रार्थना के रूप में मनाया जाता है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह उत्सव हमारे समाज में समृद्धि और प्रचुर पैदावार लाएगा। ”
राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, "इस खुशी के अवसर पर, मैं अपने गैलो भाइयों के साथ एनी पिंकू पिंटे से प्रार्थना करता हूं कि वे हममें से प्रत्येक को अपना सर्वोत्तम आशीर्वाद प्रदान करें।"
संतोष,आशा
वार्ता
More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
image