Thursday, May 9 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में 1.38 करोड़ रुपये से अधिक जब्त

ईटानगर, 04 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में तैनात उड़नदस्तों और स्थैतिक निगरानी टीमों ने गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में वाहनों की जांच के दौरान 1.38 करोड़ रुपये से अधिक जब्त किए।
एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।
अरुणाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) टोको बाबू ने कहा कि उड़न दस्तों और पुलिस के साथ स्थैतिक निगरानी टीमों ने आज लोंगडिंग जिले के कनुबारी चेक पोस्ट पर एक करोड़ रुपये, ईटानगर राजधानी क्षेत्र में 22.20 लाख रुपये और पूर्वी कामेंग जिले के सेप्पा में वाहनों की जांच के दौरान 16.10 लाख रुपये की बड़ी राशि जब्त की।''
उन्होंने कहा कि इसके साथ, आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से अब तक जब्त की गई कुल नकदी बढ़कर 5,48,63,111 रुपये हो गई, जबकि नकदी का संचयी आंकड़ा और शराब, नशीले पदार्थों सहित अन्य जब्त वस्तुओं का मौद्रिक मूल्य 14,05,46,388 रुपये है।
लोंगडिंग के पुलिस अधीक्षक डेकियो गुमजा ने कहा कि एफएसटी, एसएसटी और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कनुबारी चेक पोस्ट, लोंगडिंग में वाहन से एक करोड़ रुपये जब्त किए।
उन्होंने कहा कि आयकर विभाग को नकदी जब्ती के बारे में सूचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''अब, मामले की जांच आईटी विभाग द्वारा की जाएगी और बाद में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।''
प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह नकदी बद्री राय एंड कंपनी नाम की एक निर्माण कंपनी द्वारा मजदूरों के भुगतान के लिए थी, जिसकी निर्माण गतिविधियां इस क्षेत्र में तीन स्थानों पर चल रही हैं, जिनमें सोनारी मेडिकल कॉलेज, असम, ब्रिगेड मुख्यालय, खोंसा (अरुणाचल प्रदेश) और असम पुलिस बटालियन, शिवसागर शामिल हैं।
श्री गुमजा ने जानकारी देते हुए कहा कि चुनावी राज्य अरुणाचल में 'मनी कल्चर' को रोकने के लिए तैनात चुनाव मशीनरी परिवहन के दौरान 50,000 रुपये से अधिक की नकदी जब्त करेगी। उन्होंने कहा, ''हमारा कर्तव्य अवैध नकदी को जब्त करना और डीईओ को इसके बारे में सूचित करना है।''
अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल को 60 में से 50 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए एक साथ मतदान होगा।
10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं।
जांगिड़
वार्ता
More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image