Saturday, May 4 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किशन रेड्डी ने मोदी की भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की महत्वाकांक्षा पर दिया बल

हैदराबाद, 05 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की महत्वाकांक्षा पर बल दिया।
श्री रेड्डी ने अपने संसदीय क्षेत्र सिकंदराबाद के अंतर्गत अंबरपेट में एक चुनाव अभियान के दौरान मतदान के अधिकार, चुनावी प्रक्रियाओं और ऐतिहासिक उपाख्यानों के महत्व सहित कई विषयों पर बात की। उन्होंने कहा कि देश भर में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे, जिनमें तेलंगाना में 13 मई को चुनाव होने वाले हैं।
भाजपा नेता ने मौलिक अधिकार के रूप में मतदान के महत्व पर जोर देते हुए मतदान के अधिकार के लिए डॉ. अब्दुल कलाम की वकालत का हवाला दिया। उन्होंने एमआईएम के कब्जे वाले क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए अन्य क्षेत्रों में भागीदारी बढ़ाने का आग्रह किया।
श्री रेड्डी ने एमआईएम मतदान केंद्रों में कथित अनियमितताओं पर प्रकाश डालते हुए हिंदू-मुस्लिम संबंधों से संबंधित ऐतिहासिक घटनाओं पर चर्चा की। उन्होंने आर्य वैश्य समुदाय के योगदान की सराहना करते हुए सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल के प्रयासों का उल्लेख किया।
उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के लिए भाजपा के संघर्षों पर प्रकाश डालते हुए इसके निर्माण के दौरान किये गये बलिदानों का उल्लेख किया। उन्होंने मंदिर समर्थकों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की मुलायम सिंह यादव सरकार द्वारा की गई कार्रवाइयों को याद करते हुए राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस के रुख की आलोचना की।
श्री रेड्डी ने राम मंदिर निर्माण के प्रति श्री मोदी के समर्पण की प्रशंसा करते हुए आतंकवाद से लड़ने और पाकिस्तान को अलग-थलग करने में उनके प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने के श्री मोदी के लक्ष्य की पुष्टि करते हुए उनके नेतृत्व में बुनियादी ढांचे में विकासात्मक प्रगति का उल्लेख किया।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image