Sunday, May 5 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘रामेश्वरम विस्फोट मामले में भाजपा कार्यकर्ता एनआईए की हिरासत में’

बेंगलुरु, 05 अप्रैल (वार्ता)कर्नाटक में बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले ने उस समय एक महत्वपूर्ण मोड़ ले लिया है जब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने घटना के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया।
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने दावा किया किया है भाजपा कार्यकर्ता साई प्रसाद को शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली से कथित तौर पर हिरासत में लिया गया ।
श्री राव ने सोश्ल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “तीर्थहल्ली के भाजपा नेता साई प्रसाद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में हिरासत में ले लिया है।”
पिछले मार्च में बेंगलुरु में हुए रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच चल रही है, और एक भाजपा कार्यकर्ता की संलिप्तता मामले में एक नया आयाम जोड़ती है।
श्री राव ने इससे भी आगे बढ़कर विस्फोट में भाजपा की संलिप्तता का अनुमान लगाते हुए पार्टी पर धार्मिक संरक्षण की आड़ में “भगवा आतंकवाद” को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “अब भाजपा क्या कहेंगी कि विस्फोट का कारण हमारी सरकार है? क्या इसका मतलब यह नहीं है कि भाजपा रामेश्वरम कैफे विस्फोट में शामिल है क्योंकि भाजपा नेता को एनआईए ने हिरासत में ले लिया है?”
उन्होंने सवाल किया, “क्या आपको इससे अधिक कोई सबूत चाहिए कि धार्मिक सुरक्षा के नाम पर भाजपा राज्य में जो भगवा आतंकवाद चला रही है, वह गंभीर समस्याएं पैदा कर रहा है? देश पर आरएसएस की विचारधारा थोपने वाली केंद्रीय भाजपा का इस पर क्या कहना है?”
एनआईए ने 13 मार्च को मामले को अपने हाथ में लेने के बाद कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की और विस्फोट के पीछे मुख्य मास्टरमाइंड माने जाने वाले मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया था। हालाँकि मुख्य संदिग्ध मुसाविर शाज़ीब हुसैन और उसका कथित सह-साजिशकर्ता, अब्दुल मतीन ताहा अभी भी पकड़ के बाहर है।
बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में आईटीपीएल रोड पर स्थित रामेश्वरम कैफे में विस्फोट में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) काम में लिया गया था, जिससे ग्राहक और कर्मचारी घायल हो गए और प्रतिष्ठान को नुकसान हुआ। अधिकारी सुरागों और संदिग्धों की तलाश कर रहे है और घटना की जांच जारी है।
सैनी,आशा
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image