Sunday, May 5 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनटीपीसी के कनिहा संयंत्र में लगी भीषण आग

भुवनेश्वर, 06 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के तालचेर में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के कनिहा संयंत्र के एक कन्वेयर बेल्ट में शनिवार को भीषण आग लग गई, जिससे बेल्ट को व्यापक नुकसान हुआ।
एनटीपीसी सूत्रों ने कहा कि आग लगने से संयंत्र के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई। आग पर हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है। आग बुझाने के दौरान एक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मी को मामूली प्राथमिक उपचार के अलावा किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।
एनटीपीसी के प्रमुख मानव संसाधन बीके पांडे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आज सुबह करीब 08:10 बजे यूनिट-2 और यूनिट-3 के बीच स्थित कोयला स्थानांतरण बिंदु (टीपी) 16 के साथ-साथ कन्वेयर बेल्ट 15 ए और 15 बी में आग लगने की सूचना मिली।
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने के लिये एहतियातन 500 मेगावाट की यूनिट-3 को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। संयंत्र की अन्य सभी इकाइयां सामान्य रूप से काम कर रही हैं। आग लगने के कारणों और इससे हुये नुकसान का पता लगाया जा रहा है और जल्द ही आवश्यक मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image