Sunday, May 5 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा की राज्यपाल से टेलिफोन टेपिंग मामले की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह

हैदराबाद, 06 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के अध्यक्ष डॉ लक्ष्मण के नेतृत्व में तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) शासन के दौरान टेलीफोन टैपिंग मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच का आदेश देने का आग्रह किया।
राज्यपाल राधाकृष्णन को सौंपे गए ज्ञापन में भाजपा ने 2014 से 2023 तक बीआरएस/टीआरएस सरकार के कार्यकाल के दौरान निजी व्यक्तियों और राजनीतिक विरोधियों की कथित टेलीफोन टैपिंग की चल रही जांच पर ध्यान आकर्षित किया।
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गोपनीयता और सुरक्षा के गंभीर उल्लंघनों पर चिंता व्यक्त की है जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा ऑपरेशन को अंजाम देने के सबूत सामने आए हैं। भाजपा ने आरोपों में चुनाव के दौरान विपक्षी नेताओं के फोन टैप करना और कथित तौर पर बीआरएस नेताओं की मिलीभगत से व्यापारियों से पैसे की उगाही करना बताया है।
भाजपा ने स्थिति की गंभीरता और राष्ट्रीय सुरक्षा और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए संभावित खतरों को देखते हुए राज्यपाल से राज्य से रिपोर्ट मांगने और मामले की गहन सीबीआई जांच शुरू करने का आग्रह किया, जो दोनों सरकारों और चुनाव आयोग के समवर्ती क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आता है।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image