Sunday, May 5 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पन्नूर बम विस्फोट मामले में माकपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार

कन्नूर 06 अप्रैल (वार्ता) केरल में कुथुपरम्बा के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) केवी वेणुगोपाल के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पन्नूर बम विस्फोट मामले की जांच कर रही है, जिसने शनिवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के तीन और कार्यकताओं को गिरफ्तार किया गया है।
गौरतलब है कि शुक्रवार को देशी बम बनाते समय हुए विस्फोट में माकपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।
पुलिस टीम ने गिरफ्तार माकपा कार्यकर्ता शिबिन लाल के साथ सबूत जुटाने के तहत सुबह पन्नूर के पास मुलियाथोड के आसपास के इलाकों में छापेमारी की और दुर्घटनास्थल के पास मुलियाथोड से सात और स्टील बम बरामद किए।
पुलिस ने कहा जिन तीन माकपा कार्यकताओं को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम चेंदयाद का अरुण, कुन्नोथुपरम्बा का अथुल और चेरुपराम्बा का शिबिन लाल है। पुलिस ने पलक्कड़ रेलवे स्टेशन से कुन्नोथपराम्बा के एक युवक सयूज को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सयजू को उस समय पकड़ा जब वह सुबह कोयंबटूर जाने की कोशिश कर रहा था। शुक्रवार को हुए विस्फोट के दौरान कथित तौर पर चारों युवक घटनास्थल पर मौजूद थे।
पुलिस ने कहा कि अरुण विस्फोट में बाल-बाल बच गया और प्रथम दृष्टया संदेह है कि मुलियाथोड में एक घर की छत पर बम बनाने में पांच सदस्यीय गिरोह शामिल था। पुलिस ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पन्नूर और आसपास के इलाकों में अधिक छापेमारी करने के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों को सेवा मांगी हैं।
पुलिस ने कल छापेमारी के बाद इलाके से दो देशी बम और विस्फोटक सामग्री जब्त की और उन्हें निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने पुथुर के मृतक शेरिन (26) और गंभीर रूप से घायल विनीश और अन्य चार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में आठ युवकों पर देसी बम बनाने के आरोप लगाए गए हैं। इस बीच, घर के मालिक मनोहरन की पत्नी ने पुलिस से शिकायत की है कि गिरोह ने शुक्रवार देर रात को बम बनाने के लिए उनके घर का दुरुपयोग किया था।
मुलियाथोड के स्थानीय माकपा नेता के बेटे वी पी विनेश (36) की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जबकि विस्फोट में दो अन्य घायल के त्रिपंगटूर के असवंत (28) और कुन्नोथपरम्बा के ई विनोद (39) को परियाराम के थालास्सेरी सहकारी अस्पताल और कन्नूर सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) वडकारा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार शफी परम्बिल और वडकारा विधायक केके रेमा ने कल हुए बम विस्फोट के मद्देनजर पन्नूर में शांति मार्च का आयोजन किया।
इस बीच, माकपा नेताओं ने कहा कि घटना में पार्टी की कोई भूमिका नहीं है और स्थानीय माकपा घायल कार्यकर्ताओं को और गिरफ्तार लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है और कहा कि उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस कार्रवाई करेगी।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image