Tuesday, May 7 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चार जून के बाद बंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी: मोदी

जलपाईगुड़ी 07 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल में चार जून के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की कसम खाई और आश्वासन दिया गरीबों से लूटा गया पैसा उनके पास वापस जायेगा।
श्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों ने जो पैसे गरीबों से लूटे हैं तथा जो भी संपत्ति और पैसा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त किये हैं,वे उन्हें (गरीबों को) लौटाये जायेंगे। उन्होंने कहा,“गरीबों से लूटा गया पैसा उनके पास वापस आ जाएगा। जो भी संपत्ति और पैसा ईडी ने भ्रष्टाचारियों से जब्त किया है वह सब गरीबों के पास जायेगा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जब्त की गई 3000 करोड़ रुपये की संपत्ति को वापस कर दिया जाएगा। यह ‘मोदी की गारंटी’ है। एकतरफ मोदी गारंटी देते हैं वहीं इंडिया समूह गालियां देता है।”
उन्होंने कहा कि वह वर्ष 2047 तक भारत को वैश्विक स्तर पर तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के लिए 24 गुणा सात काम कर रहे हैं और लक्ष्य हासिल होने तक प्रयास जारी रहेंगे। श्री मोदी ने कहा,“हमारे विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए, मेरे जीवन का हर पल देश को समर्पित है। मैं 2047 के लिए 24 गुणा सात काम कर रहा हूं।”
जलपाईगुड़ी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार जयंत कुमार रॉय के समर्थन में विजय संकल्प चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा,“ हम भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस, वाम दल और कांग्रेस कथित तौर पर ‘भ्रष्टाचारियों को बचाने’ का प्रयास कर रहे हैं।”
प्रधानंमत्री ने दोहराया,“भ्रष्टाचार और विभाजनकारी ताकतों के साथ खेलने के लिए तीनों एक-दूसरे का समर्थन कर रहे हैं।यह चुनाव 2024 केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार के बारे में है।”
उन्होंने कहा कि एक मजबूत केंद्र सरकार का मतलब है कि देश की महिमा दुनिया भर में फैलेगी। उन्होंने कहा,“चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी आएगी।”
चार जून वह दिन है जब 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरण के मतदान समाप्त होने के बाद लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।
श्री मोदी ने कुछ योजनाओं को सूचीबद्ध करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार गरीब लोगों के लिए केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा डाल रही है।
प्रधानमंत्री ने विशाल जनसमूह से यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार दैनिक जीवन के हर हिस्से में है, न्याय के लिए अदालत में आना होगा।
उन्होंने उत्तर 24 परगना में संदेशखाली प्रकरण का भी जिक्र किया जहां तृणमूल नेता कथित तौर पर महिलाओं पर अत्याचार करने में शामिल थे और कहा कि अपराधियों को दंडित किया जाएगा और वे अपना शेष जीवन जेल में बिताएंगे।
श्री मोदी ने आरोप लगाया कि गरीबी उन्मूलन के लिए कई केंद्रीय योजनाएं न तो लागू की गईं और न ही विस्तारित की गईं, जिसके कारण बंगाल के लोग आयुष्मान भारत, मुफ्त गैस कनेक्शन, हर घर में पीने योग्य पानी और समाज में महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता जैसे लाभों से वंचित हैं।
श्री मोदी ने कहा,“फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज पश्चिम बंगाल और पूरे देश में सुनाई देगी। जलपाईगुड़ी ने तय कर लिया है कि 19 अप्रैल को जयंत रॉय को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाया जाएगा।”
श्री मोदी ने कहा,“इस क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर सुर्खियां मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए उत्तर बंगाल में जी20 बैठक आयोजित की गई थी। आज, केंद्र सरकार इस क्षेत्र में व्यापक सड़कें और बेहतर रेल कनेक्टिविटी विकसित कर रही है। इस प्रकार के प्रयास नए रोजगार और अवसर सुनिश्चित करेंगे।”
उन्होंने 31 मार्च को आए तूफान में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है, जिसमें पांच लोग मारे गए थे और कई घर तबाह हो गए थे।
श्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी आलोचना की और कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का ‘मुकुट’ है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया है, वहीं इंडिया समूह इसकी बहाली के लिए प्रचार कर रहा है और देश को विभाजित करने की कोशिश कर रहा है।
संजय,आशा
वार्ता
More News
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

06 May 2024 | 9:21 PM

राजमुंदरी, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के पास पूरे पांच वर्षों का अवसर था लेकिन उन्होंने इन पांच वर्षों को बर्बाद कर दिया और आंध्र को विकास में पीछे धकेल दिया।

see more..
image