Tuesday, May 7 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी मंगलगिरी के विकास में बाधा पैदा कर रहे हैंः लोकेश

विजयवाड़ा, 07 अप्रैल (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नारा लोकेश ने आरोप लगाया है कि मंगलगिरी विधानसभा क्षेत्र से वाईएसआरसीपी विधायक अल्ला रामकृष्ण रेड्डी ने अदालतों में मामले दायर करके और बीज पहुंच मार्ग को नुकसान पहुंचाकर क्षेत्र के विकास में बाधाएं पैदा की हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी अमरावती को मंगलगिरि से जोड़ने वाला मार्ग इसका सबसे अच्छा उदाहरण है।
श्री लोकेश ने मंगलगिरि में कहा कि यदि श्री रेड्डी के पास मंगलगिरि को विकसित करने की कोई प्रतिबद्धता है, तो उन्हें अदालतों के समक्ष लंबित मामलों को तुरंत वापस लेना चाहिए।
उन्होंने कहा, ''मैं आप सभी से वादा कर रहा हूं कि जनता की सरकार बनने के कुछ ही समय के भीतर मैं राज्य की राजधानी अमरावती को जोड़ने वाली सभी सड़कों का काम पूरा करने के लिए कदम उठाऊंगा।'' तेदेपा के राष्ट्रीय महासचिव ने विश्वास व्यक्त किया कि एक बार अमरावती का पुनर्निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में आने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंध (राजग) -सहयोगी तेदेपा की सरकार बन जाने के बाद लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।
श्री लोकेश ने युवाओं और बुद्धिजीवी समुदाय से यह सोचने की अपील की कि पिछले चुनाव में श्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को मुख्यमंत्री चुनने से राज्य का विकास पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।
उन्होंने कहा कि श्री रेड्डी को राज्य के विकास के बजाय हर शहर में महल बनाने में अधिक रुचि है। उन्होंने कहा कि मंगलागिरी में उद्योग स्थापित करने के कोई अवसर नहीं हैं।
श्री लोकेश ने कहा कि किसी भी क्षेत्र को विकसित करने के लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि हालांकि तेदेपा अब सत्ता में नहीं है, लेकिन वह एक प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी को मंगलागिरी में अपनी इकाई स्थापित करने में कामयाब रही है और इस तरह 150 लोगों को रोजगार मिला है।
इसके अलावा श्री लोकेश ने युवाओं को आश्वासन दिया कि वह इस क्षेत्र में अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए विभिन्न आईटी कंपनियों को आमंत्रित करके उन्हें अधिकतम रोजगार प्रदान करेंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ सरकार यहां के लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने से रोकने के लिए जानबूझकर कुछ बाधाएं पैदा कर रही है।
संतोष, संतोष
वार्ता
More News
कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

06 May 2024 | 11:26 PM

सिकंदराबाद, 06 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तेलंगाना में लोगों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसने यहां विधानसभा चुनाव के दौरान छह ’गारंटियों’ को सौ दिनों में पूरा करने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद यह अपने वादों से पीछे हट गई और जनता को कोई राहत नहीं मिली।

see more..
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
image