Monday, May 6 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता मेट्रो पर गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

कोलकाता, 08 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता मेट्रो ने स्टेशन को स्वच्छ रखने के लिये गंदगी फैलाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है।
कोलकाता मेट्रो ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, “हाल ही में हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड तक बनी नयी ग्रीन लाइन पर यात्रियों को नियमित रूप से गंदगी (गुटखा थूकना) करते हुए देखा गया है।”
उन्होंने कहा, " मेट्रो यात्रियों को परिवहन का तेज, सुगम और सस्ता साधन प्रदान करने, कोलकाता तथा आसपास के क्षेत्रों के प्रदूषण स्तर को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन ये यात्री प्लास्टिक की बोतलें फेंककर, पान की पीक और गुटखा थूककर मेट्रो परिसर को लगातार गन्दा कर रहे हैं।” इसी के मद्देनजर मेट्रो रेलवे ने स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया है और गलती करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है।
विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर सभी प्लेटफॉर्म टीवी पर विशेष जागरूकता वीडियो दिखाए जा रहे हैं। बोतल क्रशर मशीनों के साथ-साथ विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर कूड़ेदान उपलब्ध कराए गए हैं। जागरूकता संदेश फैलाने के लिए मेट्रो रेलवे के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल का भी उपयोग किया जा रहा है।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा, “विशेष गंदगी विरोधी दस्तों का गठन पहले ही किया जा चुका है, जो एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाकर अपराधियों की पहचान करेंगे और पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाएंगे।
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

शाह ने दिया दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी बंद कारखानों को खोलने का आश्वासन

06 May 2024 | 5:14 PM

दुर्गापुर/कृष्णानगर, 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के लोगों को इस औद्योगिक जिले के सभी बंद कारखानों को फिर से खोलने का आश्वासन दिया और बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दुर्गापुर इस्पात संयंत्र तथा यूरिया फैक्टरी के लिए और अधिक फंड देने की योजना बनायी है।

see more..
image