Saturday, May 4 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीआरएस ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

हैदराबाद, 08 अप्रैल (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) में शिकायत दर्ज कराई।
शिकायत में आरोप लगाया गया है कि श्री गांधी ने अपनी हालिया तेलंगाना यात्रा के दौरान चुनाव नियमों का उल्लंघन किया। हाल ही में हैदराबाद में थुक्कुगुडा सार्वजनिक बैठक में, श्री गांधी ने बिना कोई सबूत दिए टेलीफोन टैपिंग मामले का निराधार संदर्भ दिया और पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पार्टी अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।
आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के अनुसार, केवल अन्य दलों की नीतियों पर चर्चा करना अनिवार्य है, लेकिन ऐसे बयान देने से बचना चाहिए जो किसी व्यक्ति की प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकते हैं। इसके बावजूद श्री गांधी अपने भाषण के दौरान गलत बयानबाजी करते रहे।
पार्टी के नेता कर्ण प्रभाकर और दासोजू श्रवण ने पार्टी की ओर से केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत की। इसके अलावा, बीआरएस ने उसी फोन टैपिंग मुद्दे पर अपनी टिप्पणी के लिए मंत्री कोंडा सुरेखा के खिलाफ भी केंद्रीय चुनाव आयोग में एक और शिकायत दर्ज की है, और कार्रवाई की मांग की है। उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग को सौंपे गए पत्र में पार्टी ने केसीआर को टेलीफोन टैपिंग से जोड़ने और केसीआर पर तत्कालीन राज्य सरकार की पुलिस और खुफिया एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाली श्री गांधी की टिप्पणियों पर चिंता व्यक्त की गयी है।
बीआरएस ने केंद्रीय चुनाव आयोग से श्री गांधी के निराधार आरोपों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है। पार्टी ने अपनी शिकायत के समर्थन में श्री गांधी की टिप्पणियों के वीडियो संलग्न किए। पार्टी ने स्पष्ट किया कि उसके नेता केसीआर की फोन टैपिंग मामले में कोई भागीदारी नहीं है। बीआरएस ने श्री गांधी पर आरोप लगाया उन्होंने अपनी पार्टी को लाभ पहुंचाने और संभावित रूप से मतदाताओं को प्रभावित करने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से ये टिप्पणियां की है।
संतोष
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image