Sunday, May 5 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में उगादी पर्व हर्षोलास के साथ मनाया गया

हैदराबाद, 09 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में उगादी मंगलवार को पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।
राज्य के विभिन्न स्थानों पर लोग विशेष प्रार्थना करने के लिए मंदिरों में एकत्र हुये, जबकि कई मंदिरों ने त्योहार को चिह्नित करने के लिए पंचांगम (पंचांग) के पाठ का आयोजन किया। हिंदू घरों को फूलों, आम और नीम के पत्तों से आकर्षक ढंग से सजाया गया।
तेलंगाना के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने तेलुगु नव वर्ष दिवस उगादी के शुभ अवसर पर प्रदेश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी शहर के बाहरी इलाके में स्वर्ण भारती ट्रस्ट की ओर से आयोजित उगादी समारोह में शामिल हुए । कार्यक्रम में श्री राधाकृष्णन के साथ केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।
कांग्रेस और भाजपा सहित राजनीतिक दलों ने शहर में अपने-अपने पार्टी कार्यालयों में उगादी समारोह की मेजबानी की।फल, फूल और सजावटी सामान बेचने वाली दुकानों पर कल देर शाम तक लोगों की भीड़ लगी रही।
समीक्षा अशोक
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image