Sunday, May 5 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकसभा चुनाव: दार्जिलिंग में चौदह उम्मीदवार चुनाव मैदान में

दार्जिलिंग 09 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार कुल 14 उम्मीदवारों के नामाकंन पत्र प्राप्त हुए थे और किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है।
दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में 2009 से लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस बार मुख्य चुनावी मुकाबला भाजपा , कांग्रेस एवं त़ृणमूल कांग्रेस के बीच है। हालांकि पहाड़ का मजबूती डाल गोरख जन्म मुक्ति मोर्चा भाजपा के संग है तो कांग्रेस के साथ खास एक समुदाय के लोग समर्थन में जुटे हुए। दूसरी और पहाड़ का गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) की प्रमुख राजनीतिक पार्टी भारतीय प्रजातंत्र मोर्चा का समर्थन तृणमूल कांग्रेस को है, इसी तरह से तमांग जाति की ओर से गोपाल लामा को समर्थन करने के उपरांत पहाड़ का राजनीतिक माहौल एक अलग मोड पर चल रहा है।
सं जांगिड़
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image