Monday, May 27 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्कूलों में बम रखे जाने के मेल ‘फर्जी’ हैं: कोलकाता पुलिस

कोलकाता 09 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की पुलिस ने मंगलवार को शहर के स्कूल प्रबंधकों को आश्वस्त किया कि वे कुछ शैक्षणिक संस्थानों में बम रखे जाने के संबंध में प्राप्त ईमेल से घबराएं नहीं और ये ‘फर्जी’ ईमेल हैं।
पुलिस ने कहा,“यह हमारे ध्यान में आया है कि शहर के कुछ स्कूलों को बम की मौजूदगी की धमकी देने वाले ईमेल प्राप्त हुए हैं। हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि ये मेल फर्जी हैं और किसी भी स्कूल के लिए कोई विश्वसनीय खतरा नहीं है।” पुलिस ने स्कूल प्रबंधकों और अभिभावकों से नहीं घबराने की भी अपील की।कोलकाता पुलिस ने एक बयान में कहा,“हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि यह मेल एक धोखा है और किसी भी स्कूल के लिए कोई विश्वसनीय खतरा नहीं है। साथ ही स्कूलों और अभिभावकों से नहीं घबराने की भी अपील की।”
कुछ स्कूलों को स्कूल परिसर में बम की मौजूदगी के बारे में ऐसे मेल मिलने के बाद शहर पुलिस ने स्पष्ट किया,“अतीत में, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे शहरों में स्कूलों को इसी तरह के मेल भेजे गए थे।”
पुलिस ने बताया कि इस तरह का शरारतपूर्ण मेल भेजने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।
कोलकाता पुलिस ने कहा,“हम समझते हैं कि ऐसे संदेश प्राप्त करना परेशान करने वाला हो सकता है, लेकिन कृपया शांत रहें और छात्रों की सुरक्षा के बारे में निश्चिंत रहें। इस बीच हम सभी से अफवाहें फैलाने या घबराने से बचने का आग्रह करते हैं।” बयान में कहा गया, “किसी भी मदद के लिए हम स्कूलों से भी संपर्क में हैं।”
संजय अशोक
वार्ता
More News
प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के अनुरोध पर केंद्र से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली: परमेश्रर

प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के अनुरोध पर केंद्र से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली: परमेश्रर

26 May 2024 | 10:57 PM

बेंगलुरु, 26 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने रविवार को घोषणा की कि राज्य सरकार को यौन शोषण के आरोपी हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (33) के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के अनुरोध के संबंध में केंद्र से अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

see more..
image