Saturday, May 4 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


10 मई को खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट

देहरादून,09 अप्रैल (वार्ता)उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद अंतर्गत स्थित प्रसिद्ध गंगोत्री धाम मंदिर के कपाट आगामी 10 मई, शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर अपराह्न 12:25 बजे अभिजीत मुहूर्त पर खुलेंगे।
मंदिर समिति की ओर से मंगलवार को जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंदिर समिति ने आज शीतकालीन प्रवास स्थल मुखवा ( मुखीमठ) में कपाट खुलने का मुहूर्त निश्चित किया।
उल्लेखनीय है कि श्री बदरीनाथ धाम के कपाट, रविवार, 12 मई को प्रात: 6 बजे तथा श्री केदारनाथ धाम के कपाट, 10 मई को सुबह 7 बजे खुलेंगे। यमुनोत्री धाम के कपाट भी 10 मई को खुल रहे है। अभी इसका समय निश्चित नहीं हुआ है। पंच केदार में प्रतिष्ठित द्वितीय केदार मद्महेश्वर जी के कपाट खुलने की तिथि तथा तृतीय केदार श्री तुंगनाथ जी के कपाट खुलने की तिथि शनिवार 13 अप्रैल बैशाखी के शुभ अवसर पर निश्चित की जायेगी।
सुमिताभ.साहू
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image