Monday, May 27 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


10 मई को खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट

देहरादून,09 अप्रैल (वार्ता)उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद अंतर्गत स्थित प्रसिद्ध गंगोत्री धाम मंदिर के कपाट आगामी 10 मई, शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर अपराह्न 12:25 बजे अभिजीत मुहूर्त पर खुलेंगे।
मंदिर समिति की ओर से मंगलवार को जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंदिर समिति ने आज शीतकालीन प्रवास स्थल मुखवा ( मुखीमठ) में कपाट खुलने का मुहूर्त निश्चित किया।
उल्लेखनीय है कि श्री बदरीनाथ धाम के कपाट, रविवार, 12 मई को प्रात: 6 बजे तथा श्री केदारनाथ धाम के कपाट, 10 मई को सुबह 7 बजे खुलेंगे। यमुनोत्री धाम के कपाट भी 10 मई को खुल रहे है। अभी इसका समय निश्चित नहीं हुआ है। पंच केदार में प्रतिष्ठित द्वितीय केदार मद्महेश्वर जी के कपाट खुलने की तिथि तथा तृतीय केदार श्री तुंगनाथ जी के कपाट खुलने की तिथि शनिवार 13 अप्रैल बैशाखी के शुभ अवसर पर निश्चित की जायेगी।
सुमिताभ.साहू
वार्ता
More News
प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के अनुरोध पर केंद्र से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली: परमेश्रर

प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के अनुरोध पर केंद्र से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली: परमेश्रर

26 May 2024 | 10:57 PM

बेंगलुरु, 26 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने रविवार को घोषणा की कि राज्य सरकार को यौन शोषण के आरोपी हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (33) के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के अनुरोध के संबंध में केंद्र से अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

see more..
image