Saturday, May 4 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने झूठे वादे कर तेलंगाना की जनता को धोखा दिया: किशन रेड्डी

हैदराबाद 09 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर झूठी गारंटी के साथ तेलंगाना की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है।
श्री रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में नलगोंडा और जहीराबाद के दिग्गज नेताओं को शामिल करने के दौरान संवाददताओं से कहा कि तेलंगाना को बड़े संघर्षों के माध्यम से राज्य का दर्जा मिला है, जबकि पिछले एक दशक में केसीआर परिवार द्वारा निहित स्वार्थ और लाभ के लिए इसका भरपूर शोषण किया गया है।
उन्होंने अफसोस जताया, “कांग्रेस पार्टी अब सत्ता में आ गई है, क्योंकि चोर चले गए हैं। हालांकि राज्य की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है।”
श्री रेड्डी ने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी के नौ दिसंबर को दो लाख रुपये तक के फसली ऋण माफ करने के वादे का जिक्र करते हुए कहा कि इस वादे को पूरा करने में कोई प्रगति नहीं हुई है।
उन्होंने कहा,“कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछली गारंटियों के कार्यान्वयन के लिए कोई समयसीमा प्रदान किए बिना थुक्कुगुडा में नए वादे किए हैं।”
श्री रेड्डी ने कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) दोनों पार्टियों पर एक जैसे डीएनए होने का आरोप लगाया और दावा किया कि जहां कांग्रेस नेहरू परिवार की एक शाखा है, वहीं बीआरएस केसीआर परिवार की एक शाखा है।
उन्होंने आरोप लगाया,“अतीत में, बीआरएस पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया, जिससे रेत, जमीन और शराब सहित कई घोटाले हुए।”
श्री रेड्डी ने कांग्रेस सरकार पर तेलंगाना के लोगों पर ‘राहुल गांधी टैक्स’ लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विभिन्न माध्यमों से एकत्र किए गए धन को चुनाव खर्च के लिए दिल्ली भेजा जा रहा था।
कर्नाटक में भाजपा की संभावनाओं पर भरोसा जताते हुए श्री रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर सकती। उन्होंने तेलंगाना के लोगों से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का समर्थन करने और सभी 17 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।
इससे पहले श्री रेड्डी ने दुनिया भर में तेलुगू भाषी लोगों को उगादि की शुभकामनाएं दीं।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image