Saturday, May 4 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पत्नीहंता को आजीवन कारावास की सजा

पिथौरागढ़/नैनीताल, 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की एक अदालत ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को कलमठ में छिपाने वाले हत्यारे पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
यह घटना 23 अप्रैल, 2019 की है। नेपाली मूल का दिनेश बहादुर पिथौरागढ़ में डिग्री कालेज में अपने परिवार के साथ रहता था। घटना के दिन आरोपी अपनी पत्नी गोमती को घूमाने के बहाने पिथौरागढ़ के चंडाक ले गया और रास्ते में हत्या कर शव को सड़क के नीचे कलमठ में छिपा दिया।
इसके बाद आरोपी ने पिथौरागढ़ कोतवाली में अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कर दी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की मदद से कुछ तथ्य हाथ लगे।
पुलिस ने घटना से पूर्व उसे अपनी पत्नी के संग जाते देखा। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। आरोपी के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया।
अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत में ठोस साक्ष्य और गवाह पेश किये गये। अदालत ने उसे पत्नी की हत्या का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगा दिया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
image