Sunday, May 5 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तरसेम के हत्यारों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई जीरो टॉलरेंस नीति का परिणाम

देहरादून 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विख्यात नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा करसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों पर हुई पुलिस कार्रवाई को अपराध के विरुद्ध धामी सरकार का ‘जीरो टॉलरेंस नीति’ का परिणाम बताया है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने मंगलवार को कहा कि जब नानकमत्ता के बाबा तरसेम की दुर्भाग्यपूर्ण एवं कायरतापूर्ण हत्या की गई तो तत्काल मुख्यमंत्री श्री धामी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए थे। उस समय ही स्पष्ट कर दिया गया था कि हत्यारों के साथ अपराध पर जीरो टॉलरेंस नीति पर अमल किया जाएगा। उन्होंने पुलिस की तत्परता और कार्यवाही पर संतोष जताते हुए कहा कि बाबा के एक निर्दयी हत्यारे का पुलिस मुठभेड़ में मारा जाना बताता है कि अपराधियों का उत्तराखंड में बचना नामुमकिन है।
श्री जोशी ने कहा कि इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई कार्रवाई ने एक बार फिर साबित किया है कि अगर कोई भी कानून व्यवस्था को चुनौती देगा, उस पर कानून का शिकंजा कसना तय है। उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल से स्पष्ट संदेश गया है कि उत्तराखंड के अंदर कोई भी बदमाश या कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेने का साहस नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि फिर भी यदि कोई देवभूमि की शांति को भंग करने की कोशिश करेगा तो उसे अपनी सजा किसी न किसी रूप में भुगतनी पड़ेगी।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
image