Sunday, May 5 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वैश्य महासंघ का वैवाहिक परिचय सम्मेलन नौ जून को होगा:विनय

देहरादून, 09 अप्रैल (वार्ता) हर वर्ष की तरह इस बार आगामी नौ जून को उत्तराखंड के देहरादून में भारतीय वैश्य महासंघ की ओर से विवाह योग्य वैश्य युवक और युवतियों का परिचय सम्मेलन होगा।
मंगलवार को यह जानकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल ने दी। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विगत 10 वर्षों से प्रत्येक वर्ष विवाह योग्य वैश्य युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष यह कार्यक्रम रविवार यानी नौ जून को अतिथि कम्युनिटी हाल, हरिद्वार रोड में पूर्वाह्न 11:00 बजे से होगा। उन्होंने कहा कि आजकल विवाह योग्य युवक युवतियों का विवाह संबंध स्थापित होने में अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसलिए भारतीय वैश्य महासंघ आगे आया। उन्होंने बताया कि इस परिचय सम्मेलन में, जिन युवक एवं युवतियों को अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ जानकारी चाहिए, वह भी प्रत्याशी के आग्रह पर उसे उपलब्ध करा दी जाती है। साथ ही, जरूरतमंद परिवारों को विवाह के लिए आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया जाता है।
श्री गोयल ने बताया कि परिचय सम्मेलन वाले दिन एक स्मारिका भी सभी प्रत्याशियों को उपलब्ध कराई जाएगी। जिसकी सहायता से प्रत्याशी, अपने योग्य जीवन साथी का चुनाव कर सकता है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा समाज को निरंतर दहेज रहित विवाह के लिए भी प्रेरित किया जाता रहा है।
इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गत 10 वर्षों के कार्यकाल के विकास कार्यों तथा अनुच्छेद 370 हटाए जाने संबंधी निर्णय को देखते हुए भारतीय वैश्य महासंघ के सभी सदस्यों द्वारा भारतीय जनता पार्टी को खुले रूप से समर्थन देने की घोषणा भी की।
संवाददाता सम्मेलन में संस्था के संयोजक राजेंद्र प्रसाद गोयल, महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष रीता अग्रवाल, जीएमएस मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता, महेश चंद्र गर्ग, शिखर कुच्छल, अनिल गोयल, क्रांति सिंगल, संजीव गुप्ता, मुकुल गुप्ता, राकेश जैन, अरुण लता गोयल, चारु गोयल, अंजू अग्रवाल, वंदना गोयल, यशिका गुप्ता, अनिल जैन इत्यादि उपस्थित थे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image