Saturday, May 4 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागी भाजपा उम्मीदवार ईश्वरप्पा आरएसएस के कार्यक्रम में हुए शामिल

शिवमोग्गा, 09 अप्रैल (वार्ता) श्री केएस ईश्वरप्पा कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ हालिया विद्रोह और शिवमोग्गा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बावजूद मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से आयोजित उगादि उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए।
श्री ईश्वरप्पा भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में श्री राघवेंद्र और श्री ईश्वरप्पा दोनों ने आरएसएस की वर्दी पहनी थी। जहां राघवेंद्र प्रसन्नचित्त दिखे और बीच की पंक्ति में बैठे, वहीं ईश्वरप्पा गंभीर मुद्रा में पीछे की पंक्ति में बैठे।
श्री ईश्वरप्पा का असंतोष उनके बेटे केई कंतेश को हावेरी संसदीय सीट से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने से पैदा हुआ है। उन्होंने इस फैसले के लिए श्री येदियुरप्पा को दोषी ठहराया और शिवमोग्गा लोकसभा सीट पर उनके बेटे राघवेंद्र के खिलाफ चुनाव लड़ने का प्रण लिया है।
श्री ईश्वरप्पा ने पार्टी को समर्थन देने की शर्त के तौर पर श्री येदियुरप्पा के बेटों में से एक विजयेंद्र येदियुरप्पा को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कथित तौर पर बेंगलुरु दौरे के दौरान श्री ईश्वरप्पा से बात की थी। प्रारंभ में श्री ईश्वरप्पा ने दावा किया कि श्री शाह ने उनसे चुनाव लड़ने से पीछे हटने का अनुरोध किया था।
समीक्षा, यामिनी
वार्ता
More News
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image