Saturday, May 4 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कटुवाल का इस्तीफा दार्जीलिंग में भाजपा के लिए झटका

कालेबुंग 09 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी को उस समय झटका लगा जब दार्जिलिंग जिले के उपाध्यक्ष कमल कटुवाल समेत चार प्रमुख नेता पार्टी छोड़कर मंगलवार को भारतीय गोरखा प्रजातंत्र मोर्चा (भागोप्रमो) में शामिल हो गये।
जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, पहाड़ का सियासी घटनाक्रम दिलचस्प होता जा रहा है। चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर राजनीतिक दल और उम्मीदवार चुनाव प्रचार कर मतदाताओं का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं।
वहीं, भागोप्रमो के अध्यक्ष अनित थापा की मौजूदगी में आज भाजपा के चार नेताओं ने भागोप्रमो का झंडा थामा। वे भागोप्रमो केंद्रीय समिति उपाध्यक्ष और कालेबुंग विधायक रुडेनसादा लेप्चा के हाथ से भागोप्रमो पार्टी के झंडे वाली पार्टी में शामिल हो गये।
कालेबुंग में शामिल होने वाले भाजपा नेताओं में जिला उपाध्यक्ष कमल कटुवाल शामिल हैं। नगर समिति के अध्यक्ष मोहन कुमार रिजाल, मंडल के वार्ड संख्या 22 और निम्बोंग के शक्ति केंद्र के सदस्य हैं।
भागोप्रमो में शामिल होने के बाद भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष कमल कटुवाल ने कहा, “पहाड़ में भाजपा पार्टी सिर्फ भाजपा सांसद राजू बिस्ता की पार्टी है ?” उन्होंने कहा कि पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति सम्मान की कमी और अति टालमटोल के कारण वर्तमान नेताओं को भाजपा छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
सं.संजय
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image