Saturday, May 4 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीपीसीसी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर किशन की टिप्पणी की निंदा की

हैदराबाद, 09 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी निरंजन ने केंद्रीय मंत्री और राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जी किशन रेड्डी के उस बयान की कड़ी निंदा की जिसमें उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को हिंदू विरोधी करार देते हुये कहा था कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है ‘जिन्ना’ का संविधान लागू होगा।
श्री निरंजन ने मंगलवार को यहां गांधी भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए कि श्री रेड्डी की विभाजनकारी टिप्पणियों की आलोचना की और कहा, “एक केंद्रीय मंत्री के लिए पद पर रहना और धार्मिक कट्टरपंथी की तरह बोलना अनुचित है।”
श्री निरंजन ने श्री रेड्डी को बाबा साहेब अम्बेडकर के नेतृत्व में भारत के संविधान को तैयार करने में कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाई और इस बात पर जोर दिया कि श्री रेड्डी के दावे भ्रामक है।
श्री निरंजन ने सवाल किया, “किशन रेड्डी की टिप्पणियां इस बात पर संदेह पैदा करती हैं कि क्या भाजपा बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान का सम्मान करती है या नहीं।”
उन्होंने भाजपा को यह बताने की चुनौती दी कि कांग्रेस के घोषणापत्र का कौन सा हिस्सा हिंदू विरोधी और असंवैधानिक है। श्री निरंजन ने भारत की बहु-धार्मिक संस्कृति और संविधान की प्रस्तावना में निहित मानवाधिकारों और धार्मिक स्वतंत्रता की सुरक्षा पर घोषणापत्र के रुख का बचाव किया।
श्री निरंजन ने सवाल उठाया, “अगर घोषणापत्र में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यकों को संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तो भाजपा परेशान क्यों है?”
श्री निरंजन ने घोषणा की कि टीपीसीसी केंद्रीय मंत्री के रूप में उनकी स्थिति को देखते हुए, किशन रेड्डी की अनुचित टिप्पणियों को चुनाव आयोग के ध्यान में लाएगी।
सैनी.संजय
वार्ता
image