Saturday, May 4 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रसिद्ध पूर्णागिरी मेला शुरू, 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किये दर्शन

चंपावत/नैनीताल, 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड का प्रसिद्ध पूर्णागिरी मेला मंगलवार से शुरू हो गया। लगभग 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने आज मां के दर्शन किये।
अवकाश के चलते नवरात्र के पहले दिन पूर्णागिरी धाम में आज भक्तों को रेला उमड़ पड़ा। यहां आज दिनभर जय माता दी का स्वर गुंजायमान होता रहा। अनुमान है कि नेपाल, उप्र और उत्तराखंड से हजारों श्रद्धालु पूर्णागिरी धाम पहुंचे।
भारी भीड़ को देकखर प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। पुलिस, स्वयं सेवकों और मंदिर प्रशासन को भीड़ को नियंत्रित करने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी है। इस दौरान श्रद्धालुओं को भी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा।
मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी का दावा है कि 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने आज मां के दरबार में मत्थ टेका। श्रद्धालुओं को मात्र 400 मीटर का फासला तय करने में चार से पांच घंटों का सामना करना पड़ा।
हालांकि प्रशासन और जिला पंचायत की ओर से श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पहले से पार्किंग, रैन बसेरे, पेयजल, स्वास्य और सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये गये थे। यात्रा मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गयीं। पुलिस अधीक्षक अजय गणपति खुद मौके पर गये और जायजा लिया। पुलिस कर्मियों की ओर से श्रद्धालुओं की हर संभव मदद की गयी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image