Tuesday, May 7 2024 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में बैशाखी पर्व 12 से 14 अप्रैल तक

हैदराबाद, 10 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में ‘बैशाखी’ के नाम से जाना जाने वाला खालसा पंथ स्थापना दिवस समारोह 12 से 14 अप्रैल तक यहां सिख समुदाय की ओर से भव्य रूप से मनाया जायेगा।
समारोह का आयोजन हैदराबाद में गुरुद्वारा साहेब अमीरपेट के तत्वावधान में किया जायेगा जहां हैदराबाद और तेलंगाना के विभिन्न हिस्सों से सिख समुदाय के लोग बैशाखी समारोह के लिए अमीरपेट गुरुद्वारा में जुटेंगे।
गुरुद्वारा साहिब अमीरपेट के समिति प्रबंधक एवं अध्यक्ष एस दर्शन सिंह और महासचिव एस सुरेंद्र सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि बैसाखी का प्रमुख उत्सव 13 अप्रैल को आयोजित किया जायेगा, जहां दो प्रमुख महत्वपूर्ण कार्यक्रम विशाल दीवान (सामूहिक समागम) और नगर कीर्तन (पवित्र जुलूस) शनिवार को आयोजित किये जाएंगे। समागम के दौरान भक्तों द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया पारंपरिक गुरु का लंगर सभी श्रद्धालुओं को परोसा जायेगा। इसी दिन 13 अप्रैल को शाम लगभग 5.30 बजे गुरुद्वारा साहेब अमीरपेट से एक रंगीन 'नगर कीर्तन' (जुलूस) निकाला जाएगा जो ग्रीनलैंड्स, बेगमपेट, पंजागुट्टा के मुख्य गलियारों से होकर शाम को वापस गुरुद्वारा आयेगा। जुलूस का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध सिख मार्शल आर्ट 'गतका' और अन्य लुभावनी तलवार अभ्यास का प्रदर्शन होगा।
समीक्षा अशोक
वार्ता
More News
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई: मोदी

06 May 2024 | 9:21 PM

राजमुंदरी, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के पास पूरे पांच वर्षों का अवसर था लेकिन उन्होंने इन पांच वर्षों को बर्बाद कर दिया और आंध्र को विकास में पीछे धकेल दिया।

see more..
image