Monday, May 6 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आरएम वीरप्पन का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया

चेन्नई, 10 अप्रैल (वार्ता) वरिष्ठ द्रविड़ नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री, अन्नाद्रमुक के संस्थापक एमजीआर के गुरु आर एम वीरप्पन का बुधवार शाम पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। श्री वीरप्पन का वृद्धावस्था जनित बीमारी के कारण मंगलवार को निधन हो गया था।
अंतिम संस्कार से पहले उनका शव लोगों के दर्शनार्थ उनके टी नगर स्थित आवास पर रखा गया जहां बड़ी संख्या में लोगों और राजनीतिक नेताओं ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शव यात्रा में शामिल हुए।
श्री वीरप्पन का अंतिम संस्कार शहर के नुंगमबक्कम विद्युत शवदाह गृह में पूरे राजकीय सम्मान के साथ 26 तोपों की सलामी और बिगुल बजाकर किया गया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन.रवि और मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने श्री वीरप्पन के निधन पर शोक व्यक्त किया।
श्री वीरप्पन ने एमजीआर और जे जयललिता मंत्रिमंडल में अपनी सेवा दी थी और दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि और श्री स्टालिन सहित कई राजनीतिक नेताओं के साथ उनके अच्छे संबंध थे। सुश्री जयललिता द्वारा अन्नाद्रमुक से निष्कासन के बाद उन्होंने एमजीआर कषगम की स्थापना की और आखिरी सांस तक अध्यक्ष बने रहे।
वह दक्षिण भारत में अपने प्रोडक्शन बैनर सत्य मूवीज के एक लोकप्रिय फिल्म निर्माता भी थे। उन्होंने एमजीआर, रजनीकांत और कमल हासन के साथ मुख्य भूमिकाओं में कई बॉक्स ऑफिस हिट फिल्में बनाई हैं।
श्री वीरप्पन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “ थिरु आरएम वीरप्पन जी के निधन से दुख हुआ। सार्वजनिक सेवा में योगदान और महान एमजीआर के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उन्होंने फिल्मों की दुनिया में भी सक्रिय भूमिका निभाई। उनके परिवार और प्रशंसक के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।”
विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं अन्नाद्रमुक महासचिव एडप्पादी के. पलानीस्वामी, निष्कासित अन्नाद्रमुक नेता ओ. पन्नीरसेल्वम, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई सहित डीएमडीके महासचिव सुश्री प्रेमलता विजयकांत, पीएमके संस्थापक डॉ. एस. रामदास, पीएमके अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. अंबुमणि रामदास, एमडीएमके महासचिव और राज्यसभा सदस्य वाइको तथा अन्य लोगों ने भी श्री वीरप्पन के निधन पर शोक व्यक्त किया।
सोनिया, उप्रेती
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image