Tuesday, May 7 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में एक और गैर-आदिवासी श्रमिक की हत्या

शिलांग, 10 अप्रैल (वार्ता) मेघालय में बुधवार को नकाबपोश लोगों ने एक गैर-आदिवासी मजदूर की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।
मृतक की पहचान अर्जुन रे (52) के रूप में की गई है, जो मावलाई-मावरोह इलाके में एक निर्माणाधीन घर में काम कर रहा था। पूर्वी खासी हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख ऋतुराज रवि ने कहा, “पूर्वाह्न लगभग 11:15 बजे, कुछ अज्ञात बदमाशों ने मावलाई-मावरोह में एक निर्माणाधीन घर में काम कर रहे तीन मजदूरों पर हमला किया। जिसमें अर्जुन रे नामक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में एनईआईजीएआरआईएमएस अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। ”
उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और अपराधियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि मेघालय में 15 दिनों के भीतर गैर-आदिवासियों की यह तीसरी मौत है। भारत-बंगलादेश के करीब पूर्वी खासी हिल्स जिले के इचामती गांव में 27 मार्च को भीड़ के हमले में दो लोग मारे गए थे, जिसके आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अलेक्जेंडर लालू हेक ने मजदूर की हत्या पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ''मैं इस अमानवीय कृत्य की निंदा करता हूं। हम इस तरह के आपराधिक कृत्य को बर्दाश्त नहीं कर सकते और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सरकार को इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जो कानून अपने हाथ में ले रहे हैं। ”
उन्होंने कहा, “हम मेघालय में इस अमानवीय कृत्य को होने की अनुमति नहीं दे सकते। मैं हमले और हत्या पर बात करने के लिए मुख्यमंत्री (कॉनराड संगमा) और गृह प्रभारी उपमुख्यमंत्री (प्रेस्टोन तिनसोंग) से मिलूंगा। मैं गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखूंगा और उन्हें इन हमलों से अवगत कराऊंगा। ”
इस बीच, थमा यू रंगली जुकी (टीयूआर) ने मावलाई मावरोह में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है। संगठन ने कहा कि यह घटना इचामती में भीषण हमले और सोहरा में मजदूरों को ज़बरदस्त धमकियों की घटनाओं के बाद हुई है। इस तरह की लक्षित हिंसा हमारे पूरे समाज के लिए शर्म की बात है और मेघालय के सभी सही सोच वाले नागरिकों को इसकी निंदा करनी चाहिए और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करनी चाहिए।
संतोष
वार्ता
More News
कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

कांग्रेस के चरित्र में ही वादाखिलाफी: भजनलाल

06 May 2024 | 11:26 PM

सिकंदराबाद, 06 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तेलंगाना में लोगों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसने यहां विधानसभा चुनाव के दौरान छह ’गारंटियों’ को सौ दिनों में पूरा करने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद यह अपने वादों से पीछे हट गई और जनता को कोई राहत नहीं मिली।

see more..
मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

मिजोरम में मानसून पूर्व आंधी, ओलावृष्टि से लगभग 1,400 घर हुए क्षतिग्रस्त

06 May 2024 | 11:06 PM

आइजोल, 06 मई (वार्ता) मिजोरम के राज्य आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक अप्रैल से राज्य के दूरदराज इलाकों में मानसून पूर्व तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के कारण लगभग 1,400 घर नष्ट हो चुके हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

see more..
पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

पटनायक को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की झारसुगुड़ा में आपात लैंडिंग

06 May 2024 | 10:30 PM

भुवनेश्वर, 06 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को सोमवार को भारी बारिश के कारण झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

see more..
image