Sunday, May 5 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईद का त्योहार उत्साह से मनाया

दार्जीलिंग 11 अप्रैल ( वार्ता ) मुसलमानों का पवित्र त्योहार रमजान का आखिरी दिन ईद उल फितर या महीने भर चलने वाला रमजान त्योहार कालेबुंग भव्य अंदाज में मनाया गया।
यहां टकसारी पथ स्थित जामा मस्जिद में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पारंपरिक तरीके से नमाज अदा की और एक-दूसरे के साथ ईद की खुशियां साझा कीं। 12 मार्च 2024 से चले महीने भर के रोजे (रमजान) के कल रात खत्म होने के बाद आज एक-दूसरे को भाईचारे का संदेश देकर ईद-उल-फितर मनाया। आज सुबह से ही अंजुमन इस्लामिया मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोग जुटे हुए थे। आज उन्होंने एक-दूसरे के गले मिलकर ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी। मस्जिद समिति के सचिव और कालेबुंग के वकील मसूद सुल्तान ने स्थानीय संवादों को संबोधित करते हुए कहा, दो साल की कोरोना महामारी के दौरान, हमने घर पर ईद मनाई, हम एक-दूसरे को गले नहीं लगा सके और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान नहीं कर सके ।
सेक्रेटरी सुल्तान ने कहा, हमारा संदेश यही है, दुनिया में शांति रहे, भाईचारा रहे। हमने इसी कामना के साथ महीने भर के रोजे (रमजान) के दौरान इबादत की और देश में शांति, हमारे पहाड़ों में शांति और यहां की प्रगति और विकास के लिए प्रार्थना की।
सचिव मसूद सुल्तान ने यह भी कहा कि हमारी मस्जिद के मौलवी फरीद अहमद पिछले साल से हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और आज की ईद की नमाज उन्होंने ही अदा कराई।
राजेश सैनी
वार्ता
More News
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

05 May 2024 | 8:29 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए रविवार रात यहां पहुंचने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

see more..
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image