Saturday, May 4 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रामेश्वरम कैफे विस्फोट के लिए भाजपा ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

बेंगलुरु, 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई ने शुक्रवार को श्री सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर आतंकवाद के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में जिन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, वे कांग्रेस के ‘भाई’ हैं।
पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “एनआईए ने रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में कांग्रेस के 'भाइयों' को हिरासत में लिया है। जब से कर्नाटक में जिहादी टीपू सुल्तान के प्रशंसक सत्ता में आए हैं, आतंकवादियों को खुली छूट मिल गई है।”
भाजपा ने एक्स एकाउंट पर लिखा, “मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की 'ईज ऑफ डूइंग टेरर' नीतियों ने आईएसआईएस को अब कर्नाटक में अपनी दुकान स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने जो एकमात्र गारंटी पूरी की है, वह समृद्ध कर्नाटक को आतंकवाद के केंद्र में बदलना है।”
इससे पहले, कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की विस्फोट में व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के कोण की जांच संबंधी टिप्पणियों के आधार पर उनके देश-विरोधियों की सूची में शामिल होने का आरोप लगाया था।
श्री विजयेंद्र ने मंगलुरु कुकर विस्फोट के आरोपियों के बारे में श्री शिवकुमार के बयान को ‘मेरा भाई नीति’ का हिस्सा बताया, जिसमें आतंकवादी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों के प्रति कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उदारता का सुझाव दिया गया।
विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि जब भी श्री सिद्दारमैया सत्ता में आते हैं तो आतंकवादियों का हौसला बढ़ जाता है।
गौरतलब है कि एनआईए ने रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा को कोलकाता के एक ठिकाने से गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि शाजिब ने कथित तौर पर कैफे में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रखा था और ताहा विस्फोट की योजना बनाने तथा उसे अंजाम देने का मास्टरमाइंड था।
ताहा पर आतंकवादी गतिविधि के संभावित व्यापक नेटवर्क में शामिल होने का आरोप है क्योंकि वह अन्य मामलों में भी जांच एजेंसियों द्वारा वांछित है
सोनिया, यामिनी
वार्ता
image