Monday, May 6 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित

उदयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के साझे में आयोजित तीन दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन गणगौर घाट पर सांस्कृतिक संध्या एवं विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता में पर्यटकों ने भाग लिया और रंग बिरंगी आकर्षक वेशभूषा में उपस्थित होकर आयोजन में मौजूद दर्शकों को रोमांचित किया। वहीं सांस्कृतिक संध्या के दौरान झील किनारे लोक कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने सभी को मंत्रमुग्ध किया और प्रशंसा प्राप्त की। इसमें जैसलमेर के प्रसिद्ध लंगा मांगणियार एवं सहरिया समेत अन्य कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने शाम को यादगार बना दिया। कार्यक्रम का संचालन ऋचा पानेरी और सवी मालू ने किया।
आयोजन में इस वर्ष अभिनव पहल के तहत विशेष योग्यजन एवं आर्थिक रूप से अशक्त विशिष्ट प्रतिभा रखने वाले बच्चों को भी मंच प्रदान किया गया तथा इसके तहत प्रस्तुति देने वाले बालक- बालिकाओं को पर्यटन व्यवसाय से जुड़े संस्थानों द्वारा प्रायोजित पुरस्कार प्रदान किये गए।
मेवाड़ महोत्सव के दौरान घंटाघर से गणगौर घाट तक निकली विभिन्न समाज की ओर से गणगौर सवारी में प्रथम स्थान राजमाली समाज की गणगौर ने प्राप्त किया, जिन्हें पुरस्कार के रूप में 50 हजार की राशि प्रदान की गई। द्वितीय स्थान पर रहे काहर भोई समाज को 25 हजार तथा तीसरे स्थान पर मारू कुमावत समाज की गणगौर को 15 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।
रामसिंह.अभय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image