Monday, May 6 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एप्पल ने तेदेपा नेता लोकेश को भेजा फोन हैकिंग संबंधित 'सिक्योरिटी अलर्ट'

विजयवाड़ा, 12 अप्रैल (वार्ता) मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश को ''सुरक्षा अलर्ट'' भेजा है जिसमें कहा गया है कि उनका फोन हैक किया जा रहा है।

एप्पल कंपनी ने श्री लोकेश को ई-मेल भेजकर कहा है कि कुछ अज्ञात सॉफ्टवेयर से उनके फोन को हैक और टैप करने की कोशिश की जा रही है और उन्हें कुछ एहतियाती कदम उठाने के लिए अलर्ट किया।

तेदेपा नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केवल वाईएसआरसीपी नेता ही इस आपराधिक कृत का सहारा ले रहे हैं। तेदेपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य के. रविंद कुमार, जो एक वरिष्ठ वकील भी हैं, ने शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) के पास शिकायत दर्ज की।

सीईसी को लिखे एक पत्र में, रवींद्र कुमार ने कहा कि लोकेश के आई-फोन को कुछ अज्ञात एजेंसियों द्वारा पेगासस सॉफ्टवेयर का उपयोग करके टैप किया जा रहा है।

यह उल्लेख करते हुए कि कुछ दिनों पहले भी लोकेश को इसी तरह का अलर्ट प्राप्त हुआ था, राज्यसभा सदस्य ने कहा कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), राजेंद्रनाथ रेड्डी और खुफिया प्रमुख, पीएसआर अंजनेयुलु, सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के आभासी नौकर बन गए हैं, जो अगामी विधानसभा और लोकसभा के चुनावों में एनडीए गठबंधन के सहयोगियों की जीत को खतरे में डालने के लिए अत्यधिक अनैतिक और गैरकानूनी गतिविधियों का सहारा ले रहे हैं।

तेदेपा सांसद ने पत्र में कहा कि राजेंद्रनाथ रेड्डी पिछले दो वर्षों से प्रभारी के रूप में डीजीपी का पद संभाल रहे हैं और उन्हें लगता है कि यह उच्चतम न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन है। उन्होंने यह भी कहा कि पीएसआर अंजनेयुलु राज्य सरकार के गुर्गे की तरह काम कर रहे हैं और उनके पक्षपातपूर्ण कामकाज के लिए उनके खिलाफ कई आरोप हैं।

श्री कुमार ने इन अधिकारियों के खिलाफ निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। सांसद ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए इन पदों पर तटस्थ और प्रतिष्ठित अधिकारियों की नियुक्ति की भी मांग की।

अभय

वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image