Sunday, May 5 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में यात्री बस पलटी,कई यात्री घायल

देहरादून, 13 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद में शनिवार सुबह एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें कम से कम 20 यात्री घायल हो गये।
मौके पर पहुंचे स्थानीय थाना पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की रेस्क्यू टीम ने उसमें सवार यात्रियों को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया है। जिनमें तीन गंभीर घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में भेजा गया है जबकि सत्रह (17) को अन्य अस्पतालों में भेजा गया।
टिहरी पुलिस के प्रवक्ता संतोष कुमार सोनियाल ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि आज जनपद नियंत्रण केंद्र (डीसीआर ) से सूचना मिली कि थाना मुनि की रेती क्षेत्र में भद्रकाली से नरेंद्र नगर की तरफ एक यात्री बस पलट गई है। सूचना के आधार पर थाना नरेंद्र नगर, मुनि की रेती पुलिस, फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में करीब 32 यात्री मौजूद थे।
श्री सोनियाल ने बताया कि बस यात्रियों के हवाले से बताया कि चालक तेजी से बस को चल रहा था। मोड पर बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पड़ी हुई बजरी से फिसल कर पलट गई। उन्होंने बताया कि सामान्य घायलों का उपचार राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में चल रहा है। हिम्मत सिंह रावत पुत्र नामालुम, उम्र 60वर्ष, कृष्णा देवी पत्नी दिग्विजय, निवासी ढाल वाला, मुनि की रेती, टिहरी गड़वाल, उम्र 32वर्ष, सुषमा देवी पत्नी दरमायन, निवासी धौंतरी, उत्तरकाशी,उम्र 30वर्ष को गंभीर अवस्था में एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में वाहन चालक प्रवेश पुत्र मिठ्ठन सिंह, निवासी जोशियारा, उत्तरकाशी,उम्र 31वर्ष भी सामान्य रुप से घायल हुए। इसके अलावा, 16 अन्य यात्री अपने-अपने गंतव्यों को चले गए।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image