Thursday, May 9 2024 | Time 22:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनुष को अपना पुत्र बताने वाले बुजुर्ग व्यक्ति का निधन

मदुरै, 13 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के एक बुजुर्ग व्यक्ति ने 2017 में मदुरै जिले के मेलूर में न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएम) अदालत के समक्ष एक लोकप्रिय तमिल अभिनेता धनुष को अपना पुत्र बताते हुये उनसे मासिक भरण-पोषण की मांग को लेकर याचिका दायर की थी, जिनका शुक्रवार रात बीमारी से निधन हो गया।
पारिवारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि आर.कथिरेसन (72) को हाल ही में मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल (जीआरएच) में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।
गौरतलब है कि मदुरै जिले के मेलूर तालुक के मालमपट्टी गांव के काथिरेसन और उनकी पत्नी मीनाक्षी (60) ने दावा किया था कि वह (धनुष) उनका तीसरा बेटा के. कलाइचेलवन है, जिसने 2002 में ग्यारहवीं कक्षा की पढ़ाई छोड़ दी थी और चेन्नई चला गया। उन्होंने अभिनय में अपनी रुचि को आगे बढ़ाया और अपना स्क्रीन नाम बदलकर धनुष रख लिया।
उन्होंने धनुष के डीएनए परीक्षण की भी मांग की और उनसे 65,000 रुपये के मासिक रखरखाव की मांग की थी।
धनुष ने मामले को रद्द करने की मांग करते हुए मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ का रुख किया और डीएनए परीक्षण याचिका का भी विरोध किया, इसलिए नहीं कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ था, बल्कि इसलिए कि उनकी ईमानदारी और निजता के अधिकार का परीक्षण नहीं किया जाना चाहिए। उन लोगों के बारे में जो तुच्छ मामले दायर करते हैं।
धनुष ने कहा कि उनका जन्म 28 जुलाई 1983 को चेन्नई में तमिल फिल्म निर्देशक आर.कृष्णमूर्ति और के.विजयलक्ष्मी के घर हुआ था और उनका नाम आर.के.वेंगादेश प्रभु रखा गया था। उन्होंने आगे कहा कि उनके पिता और उन्होंने अपना नाम क्रमशः कस्तूरी राजा और धनुष के.राजा रख लिया है और उन्हें राजपत्र में अधिसूचित कर दिया है।
उन्होंने 2005 में अपने परिवार को जारी किए गए राशन कार्ड की एक प्रति पर भी भरोसा किया जिसमें उनके माता-पिता, भाइयों और बहनों और खुद के नाम थे।
धनुष की दलीलों के आधार पर 21 अप्रैल, 2017 को एचसी बेंच के न्यायाधीश पी.एन.प्रकाश ने जोड़े की मांग को झूठा बताते हुए खारिज कर दिया और रखरखाव मामले को रद्द कर दिया था।
समीक्षा.संजय
वार्ता
More News
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में आठ की मौत, कई झुलसे

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में आठ की मौत, कई झुलसे

09 May 2024 | 8:05 PM

विरुधुनगर, 09 मई (वार्ता) तमिलनाडु के दक्षिणी जिले विरुधुनगर में शिवकाशी के पास सेंगामालापट्टी गांव में गुरुवार को एक निजी पटाखा फैक्टरी में आग लगने के बाद हुए भीषण विस्फोट में पांच महिलाओं सहित कम से कम आठ श्रमिकों की मौत हो गयी और कई अन्य झुलस गये, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

see more..
image