Monday, May 6 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रामेश्वरम कैफे विस्फोट के मास्टरमाइंड की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली

कोलकाता, 13 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में दो मुख्य आरोपियों की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है।
इन दोनों आतंकवादियों शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के न्यू दीघा स्थित एक लॉज से गिरफ्तार किये जाने के बाद शनिवार को शहर की एक विशेष अदालत में पेश किया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने एक मार्च के विस्फोट का मामला अपने हाथ में लिया था। बम विस्फोट के इस मामले में लगभग दस लोग बम से घायल हुए थे। दोनों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अदबुल मथीन ताहा के रूप में की गयी है।
शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली का रहने वाला मुसाविर हुसैन शाजिब इस हमले का मास्टरमाइंड है और उसी ने इस धमाके को अंजाम दिया था।
एनआईए ने एक बयान में बताया, “मुसाविर हुसैन शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में आईईडी रखा था और अब्दुल मथीन ताहा विस्फोट की योजना बनाने उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से भागने का मास्टरमाइंड है।”
एनआईए ने कहा कि देशभर में उनकी एक महीने तक चली तलाश शुक्रवार को खत्म हो गई।
एक अन्य सूत्र ने कहा कि आतंकवादी कई फर्जी नामों के साथ छिपे हुए थे और उनके पास कई फर्जी आधार कार्ड मिले है और न्यू दीघा में पर्यटक रिसॉर्ट के लिए बस से जाने से पहले वे कोलकाता के मध्य भाग में एक होटल में रुके थे।
एनआईए ने कहा, “ एनआईए 12 अप्रैल, 2024 की सुबह के समय कोलकाता के पास फरार आरोपियों का पता लगाने में सफल रही, जहां वे झूठी पहचान के तहत छिपे हुए थे। यह खोज एनआईए द्वारा सफलतापूर्वक पूरी की गई।”
एनआईए को इस काम में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस की राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच ऊर्जावान समन्वित कार्रवाई और सहयोग मिला।
एनआईए ने कहा, “उसने आरोपियों की हासिल करने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस से अनुरोध किया था और पुलिस ने तुरंत प्रतिक्रिया दी, जिससे तलाशी अभियान सफल रहा और दोनों आतंकवादियों को पकड़ लिया गया।”
सैनी.संजय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image