Sunday, May 5 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में शाह के दौरे की तैयारी के बीच ताजा हिंसा भड़की, दो की मौत

इंफाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में इंफाल पूर्व और कांगपोकपी जिले के बीच मफौ बांध के पास शनिवार को हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई।
पुलिस ने कहा कि 15 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के लिए सुरक्षा उपाय किए जाने के बीच इलाके में गोलीबारी की खबरें हैं। थौबल जिले में अज्ञात हथियारबंद लोगों के हमले में शुक्रवार को तीन लोग गोली लगने से घायल हो गए थे।
मणिपुर तीन मई, 2023 से दो जातीय समूहों के बीच संघर्ष के कारण संकट का सामना कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे की तैयारी कर रही है।भाजपा नेताओं के अनुसार, श्री शाह लगभग दो घंटे के लिए मणिपुर का दौरा करेंगे और 15 अप्रैल को हप्ता कांगजीबुंग में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।
गौरतलब है कि 1-इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र सीट के लिए छह उम्मीदवार मैदान में हैं।
यहां से मैदान में मणिपुर पीपुल्स पार्टी (आईएनडी) के राजकुमार सोमेंद्रो सिंह उर्फ काइकु, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मोइरांगथेम टोटोमशाना नोंगशाबा, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया - अठावले (आरपीआई-ए) के महेश्वर थौनाओजम, भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) थौनाओजम बसंत कुमार सिंह, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के डॉ. अंगोमचा बिमोल अकोइजाम, और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर हाओरुंगबाम शरत सिंह हैं।वहीं, 2-आउटर मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें कांग्रेस के अल्फ्रेड कन्नगम एस आर्थर, नागा पीपुल्स फ्रंट के कचुई टिमोथी ज़िमिक, एलिसन अबोनमई (स्वतंत्र) और एस खो जॉन (स्वतंत्र)। आंतरिक मणिपुर के लिए चुनाव 19 अप्रैल को होंगे और बाहरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के चुनाव दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को होंगे।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

05 May 2024 | 8:29 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए रविवार रात यहां पहुंचने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

see more..
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image