Monday, May 6 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल के सियांग जिले में डाक मतपत्र से डाले गए 98.28 फीसदी वोट

ईटानगर, 13 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में सियांग जिले के मुख्यालय बोलेंग में डाक मतपत्र डालने के लिए चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों की उल्लेखनीय उपस्थिति दर्ज की गई।
दो दिवसीय डाक मतपत्र मतदान प्रक्रिया सोलुंग-उनयिंग ग्राउंड, बोलेंग में स्थापित सुविधा केंद्र में आयोजित की गई थी। यह अभ्यास शुक्रवार को संपन्न हुआ।
सियांग जिले में डाक मतपत्रों के माध्यम से 98.28 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया और यह चुनाव ड्यूटी अधिकारियों और कर्मियों द्वारा अपने वयस्क मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहपूर्ण भागीदारी को दर्शाता है। चुनाव ड्यूटी पर तैनात कुल 1164 मतदाताओं ने डाक मतपत्रों के लिए आवेदन किया था, जिनमें से 1144 ने मतदान किया है। अरुणाचल पश्चिम संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 580 वोट पड़े और वहीं, अरुणाचल पूर्व संसदीय क्षेत्र में 564 मत पड़े।
दूसरी ओर, जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 1119 वोट डाले गए, जिसमें पांगिन और रुमगोंग विधानसभा क्षेत्रों में क्रमशः 369 और 332 डाक मतपत्र डाले गए। अन्य जिलों के विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी 443 डाक मतपत्र डाले गए, जिनमें से 235 मत पुलिस कर्मियों द्वारा डाले गए। पासीघाट पूर्व और आलो पश्चिम में क्रमशः 60 और 51 वोटों के साथ सबसे अधिक मतदान हुआ।
इस दौरान मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था की गई थी। मतदान प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए पीठासीन और मतदान अधिकारियों की समर्पित टीमों को तैनात किया गया था। सियांग जिले के डीआईपीआरओ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों दिन मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे समाप्त हुआ और रमगोंग और पांगिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के विभिन्न चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के चुनाव एजेंटों की उपस्थिति में किया गया।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

05 May 2024 | 8:29 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए रविवार रात यहां पहुंचने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

see more..
image