Sunday, May 5 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल पुलिस, केंद्रीय बलों ने आलो शहर में फ्लैग मार्च किया

ईटानगर, 13 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में होने वाले 18वीं लोकसभा और 11वीं विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम सियांग जिला पुलिस ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के साथ मिलकर शनिवार को आलो शहर में फ्लैग मार्च किया, जिसका उद्देश्य मतदाताओं के बीच स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए विश्वास उत्पन्न करना है। जिले में हालांकि, चुनाव संबंधी हिंसा की अब तक कोई खबर प्राप्त नहीं हुई है।
पश्चिम सियांग के पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु पोसवाल के नेतृत्व में आयोजित इस फ्लैग मार्च में अरुणाचल प्रदेश पुलिस, इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबीएन), अरुणाचल सशस्त्र पुलिस बटालियन (आपबीएन) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट और डीएसपी मोगे बोले सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
फ्लैग मार्च से पहले पुलिस, पर्यवेक्षक राहुल काकती ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को इसकी जानकारी प्रदान की। उन्होंने पुलिसकर्मियों से चुनाव के दौरान सतर्क रहने और निष्पक्षता बनाए रखने का अनुरोध करते हुए कहा कि आप चुनाव के दौरान स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए तैनात किए गए हैं।
उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि चुनाव के दौरान और वोटों की गिनती तक ईवीएम की देखभाल करना आपकी जिम्मेदारी है। उन्होंने पुलिसकर्मियों को किसी भी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी और कहा कि अगर किन्हीं को इसमें संलिप्त पाया गया, तो दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक पोसवाल ने पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने के लिए कहा, उनसे सभी वाहनों और लोगों की जांच ठीक से करने का आग्रह किया जिससे वाहनों में संदिग्ध सामग्रियों का परिवहन न किया जाए जा सके। पोसवाल ने पुलिस से चुनाव के दौरान कर्तव्यनिष्ठ और सतर्क रहने का आग्रह करते हुए कहा कि मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले हर मतदाता की जांच होनी चाहिए।
उन्होंने चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों और पश्चिम सियांग जिले की जनता से अपील किया कि वे शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अपना सहयोग दें।
इस बीच, सरकारी माध्यमिक विद्यालय, आलो में शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के लिए डाक मतपत्रों से मतदान शुरू हुआ जो रविवार तक चलेगा। डाक मतपत्र मतदान की व्यक्तिगत रूप से डीईओ मामू हेज, 27-लिरोमोबा, 30-आलो पश्चिम और 31-आलो पूर्व विधानसभा क्षेत्रों के संबंधित आरओ और एआरओ द्वारा निगरानी की जा रही है।
अभय.संजय
वार्ता
image