Sunday, May 5 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साइबराबाद पुलिस ने एक घंटे में लापता बच्चे को माता-पिता से मिलाया

हैदराबाद, 13 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के साइबराबाद में त्वरित और सराहनीय प्रतिक्रिया देते हुए, साइबराबाद पुलिस ने एक लड़के को उसके लापता होने के एक घंटे के भीतर उसके माता-पिता से सफलतापूर्वक मिलवा दिया।
यह घटना माधापुर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई, जहां लापता बच्चे की पहचान कोंडापुर निवासी महेश के बेटे जे हरिश्व (4) के रूप में की गई, जो कि अपने घर में खेलते हुए लापता हो गया था।
शनिवार अपराह्न लगभग एक बजे, लड़के को कोंडापुर में व्हाइट फील्ड रोड पर राजशेखर नामक एक राहगीर ने भटकते हुए पाया। स्थिति की तात्कालिकता को भांपते हुए, राजशेखर ने लड़के से संपर्क किया और उससे पूछताछ की।
व्याकुल बच्चा हालांकि, अपने ठिकाने के बारे में सटीक जानकारी देने में असमर्थ था। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, राजशेखर तुरंत लड़के को माधापुर डीसीपी कार्यालय ले गया और अधिकारियों से संपर्क किया।
रिपोर्ट मिलने के बाद माधापुर के डीसीपी डॉ. जी विनीत ने तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। माधापुर के इंस्पेक्टर जी मल्लेश और उनकी टीम ने तीव्रता से लड़के के माता-पिता के बारे में जानकारी जुटाई। कुशल समन्वय और परिश्रम के साथ, पुलिस ने लड़के के माता-पिता का पता लगाया और एक घंटे के भीतर उन्हें बच्चे को सौंप दिया।
पुलिस ने एक बयान में कहा कि माधापुर डीसीपी डॉ. जी विनीत ने राजशेखर की त्वरित कार्रवाई की सराहना की, लापता बच्चे को पुलिस के संज्ञान में लाने और उसके परिवार के पास उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया।
अभय.संजय
वार्ता
image