Monday, May 6 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार

देहरादून, 14 अप्रैल (वार्ता) देश भर में प्रधानमंत्री (पीएम) मुद्रा ऋण योजना के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय साईबर ठगों के गिरोह का सरगना उत्तराखंड पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है।
इससे पूर्व, एसटीएफ ने गिरोह के दो सदस्यों को देहरादून से पकड़ा था। अब पकड़े गए सरगना से एसटीएफ ने 13 मोबाईल, सात बैंक के एटीएम कार्डस, सात सिम कार्डस और आधार कार्डस व कई लाखों रुपये के हिसाब किताब की 10 डायरियां बरामद की हैं।
वरिष्ट पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), एसटीएफ, आयुष अग्रवाल ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीते आठ अप्रेल को एसटीएफ द्वारा प्रधानमन्त्री मुद्रा लोन योजना के नाम पर थाना प्रेमनगर, जनपद देहरादून क्षेत्र में रहकर ऑनलाईन ठगी करने वाले साईबर ठगों के गिरोह के दो सदस्यों को पकड़, गिरोह का भण्डाफोड़ किया गया था। पकड़े अभियुक्तों ने तेलंगना, आन्ध्रा और महाराष्ट्र राज्य के निवासियों के अलावा, देशभर में कई लोगों से लाखो रूपये की धोखाधड़ी की गयी थी। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य संचालक दीपक राज शर्मा तभी से फरार था। जिसे उत्तर प्रदेश के वृंदावन से गिरफ्तार कर लिया गया है।
श्री अग्रवाल ने बताया कि इस सरगना दीपक से पूछताछ में गिरोह के अन्य अभियुक्तों की भी जानकारी हुयी है। जिनकी तलाश भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ठग सरगना दीपक राज शर्मा पुत्र राम लौट शर्मा, आयु 30 वर्ष, ग्राम विशुनपुर, छोटेपट्टी, थाना दोस्तपुर, जिला सुल्तानपुर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से 13 मोबाईल, सात बैंक के एटीएम कार्डस, सात सिम कार्डस, आधार कार्डस व कई लाखों रूपये के हिसाब किताब की 10 डायरियां बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि यह ठग अपने गांव के चुन्नीलाल इंटर कॉलेज, सुल्तानपुर से मात्र 12वीं परीक्षा पास है।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

05 May 2024 | 8:29 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए रविवार रात यहां पहुंचने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

see more..
image