Sunday, May 5 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में एआईटीएफ ने शुरू किया 'स्वच्छ चुनाव अभियान'

ईटानगर, 15 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में आगामी चुनावों में धन और बाहुबल के दुरुपयोग को रोकने के लिए विभिन्न समुदाय-आधारित संगठनों (सीबीओ) का एक समूह अरुणाचल इंडिजिनस ट्राइब्स फोरम (एआईटीएफ) ने “स्वच्छ चुनाव अभियान” शुरू किया है।
एआईटीएफ ने कहा कि हाल ही में आयोजित आम सम्मेलन के दौरान 26 प्रमुख जनजातियों का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी संघीय सीबीओ को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्वच्छ चुनाव मिशन को आगे बढ़ाने का काम सौंपा गया है।
इसके अलावा, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि “वोट के लिए कोई नकदी नहीं, कोई धन/बाहुबल नहीं, कमजोर लोगों को कोई धमकी नहीं, कोई आध्यात्मिक आह्वान नहीं, कोई परितोषण नहीं, सत्ता और अधिकार का लालच नहीं और चुनाव के बाद कोई धमकी नहीं दी जानी चाहिये।”
एआईटीएफ ने 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के दौरान शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए सही उम्मीदवारों को चुनने के लिए राज्यवासियों को शुभकामनाएं दीं। कुछ इलाकों में हालांकि चुनाव संबंधी हिंसक झड़पों पर अपना रोष व्यक्त करते हुये एआईटीएफ ने कहा कि अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए कानून लागू करने वाली तंत्रा को हमेशा सतर्क रहना चाहिए।
एआईटीएफ ने अपील की है कि लोकतंत्र का यह महापर्व समग्र शांति और सुरक्षा के साथ शानदार सफलता के साथ संपन्न होना चाहिये। भारतीय जनता पार्टी के 10 विधायक पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। राज्य में 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान में 11वीं राज्य विधानसभा के 60 में से 50 सदस्यों और 18वीं लोकसभा के दो उम्मीवादवारों के भाग्य का फैसला जनता के हाथ में है। राज्य की जनता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर राज्य विधानसभा के सदस्यों और लोकसभा के दो उम्मीदवारों का फैसला करेगी।
समीक्षा, उप्रेती
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image