Saturday, May 4 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सात हजार फीट पर वोटिंग के लिये हरी झंडी दिखायी जायेगी मतदान पार्टी को

पिथौरागढ़/नैनीताल, 15 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में चुनाव के लिहाज से पिथौरागढ़ जिले का धारचूला क्षेत्र सबसे चुनौतीपूर्ण है। यहां सात हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित कनार मतदान केन्द्र पर पोलिंग पार्टी मंगलवार 16 अप्रैैल को तीन दिन पहले रवाना की जायेगी। इसके अलावा 63 केन्द्रों के लिये दो दिन पहले रवाना होंगी।
पिथौरागढ़ जिले की धारचूला, डीडीहाट, पिथौरागढ़ एवं गंगोलीहाट विधानसभाओं में कुल 611 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं। धारचूला में कुल 160, डीडीहाट में 144, पिथौरागढ़ में 151 जबकि गंगोलीहाट में 156 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।
इनमें चीन सीमा से सटे धारचूला का बंगापानी स्थित कनार का पोलिंग बूथ बेहद दूरस्थ क्षेत्र में है। राजकीय इंटर कालेज में स्थित पोलिंग बूथ 7000 फीट की ऊंचाई पर है। यहां मतदान कर्मियों को 18 किमी का पैदल बेहद दुरूह रास्ता तय कर अपने गतंव्य पर पहंुचना पड़ता है।
पिथौरागढ़ के जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये पोलिंग पार्टी तीन पहले मंगलवार 16 अप्रैल को रवाना होगी। उसे एसएलएम डिग्री कालेज से हरी झंडी दिखायी जायेगी।
पोलिंग पार्टी दो दिन के सफर के बाद यहां पहुंचेगी। एक रात मतदान कर्मियों को बरम में ठहरना होगा। चीन सीमा से सटे इस पोलिंग बूथ पर कुल 557 मतदाता हैं। जिनमें 275 महिला मतदाता हैं। चुनाव आयोग की ओर से यहां मतदान के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
इनके अलावा जिले में 63 पोलिंग बूथ ऐसे हैं जहां पोलिंग पार्टी दो दिन पहले 17 अप्रैल को होंगी। इनमें धारचूला की सबसे अधिक 48, पिथौरागढ़ के 11, डीडीहाट के 04 पोलिंग बूथ शामिल हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
image