Sunday, May 5 2024 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मोदी सहित सभी भाजपा नेताओं की शिकायत

देहरादून, 15 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को देहरादून में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से देश के निर्वाचन आयुक्त को संबोधित एक शिकायती पत्र भेजा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने संयुक्त निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल को सौंपी इस लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट एवं अन्य भाजपा नेताओं तथा पांचों लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों द्वारा आदर्श चुनाव आचार सहिता का खुला उलंघन किया जा रहा है। उन्होंने आयोग को साक्ष्य के तौर पर भाजपा के आधिकारिक पेज पर जारी की गई सोशल मीडिया पोस्टों को सौंपते हुए आरोप लगाया है कि इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सेना की वर्दी पहने तस्वीर के साथ मन्दिरों की तस्वीर लगे पोस्टर प्रचारित किये जा रहे हैं। दावा किया गया है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट का भी मन्दिर की तस्वीरों के साथ प्रचार किया जा रहा है, जो आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने यह भी शिकायत की है कि राज्य में भाजपा के सभी पांचों प्रत्याशियों द्वारा अपने पोस्टरों एवं सोशल मीडिया पोस्टों में धर्म विशेष के मन्दिरों एवं स्लोगनों का उपयोग कर मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को भडकाया जा रहा है। कांग्रेस ने आयोग से कहा कि कांग्रेस के पौड़ी गढ़वाल क्षेत्र के प्रत्याशी द्वारा अपने प्रचार पम्पलेट में अपने अराध्य श्री बद्रीनाथ जी का संबोधन करने पर आपत्ति दर्ज करते हुए इसे पम्पलेट से हटाये जाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन एवं राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इस प्रकार का दोहरा मापदण्ड अपनाया जाना पारदर्शी एवं निष्पक्ष चुनाव पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।
प्रतिनिधि मंडल में सोशल मीडिया के संयोजक विशाल मौर्य, सोशल मीडिया अध्यक्ष विकास नेगी, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी, वार रूम चेयरमैन गोपाल गडिया, प्रिया जायसवाल शामिल थे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image