Saturday, May 4 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम ने नौकरी भर्ती में कदाचार की जांच शुरु की

आईजोल, 16 अप्रैल (वार्ता) मिजोरम सरकार ने संयुक्त सिविल सेवा परीक्षाओं के संचालन और मिजोरम लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) द्वारा राज्य पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन के तहत अधिकारियों की भर्ती में कदाचार और अनुचित साधनों के आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी माइकल लालमनजुआला को नियुक्त किया।
मुख्यमंत्री लालडुहोमा ने उत्तरपूर्वी ख्वाजावल जिले में आयोजित जनसभा में राज्य सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि जांच का आधिकारिक तौर पर सोमवार को आदेश दिया गया था। उन्होंने कहा कि हाल ही में जब छात्र नेताओं ने उनसे मुलाकात की तो उन्होंने ये आरोप लगाए।
श्री लालडुहोमा ने कहा,“इस तरह के गंभीर आरोपों की जांच की जानी चाहिए और सच्चाई का पता लगाना चाहिए।” राज्य के पूर्व मुख्य सचिव, जो एमपीएससी के पूर्व सदस्य भी हैं, को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए सात दिन का समय दिया गया।
मिज़ो जिरलाई पावल (एमजेडपी) या मिज़ो स्टूडेंट फेडरेशन ने संयुक्त सिविल सेवाओं और वन अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षाओं के संचालन में कथित कदाचार के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए, एमपीएससी के अध्यक्ष जे.सी. रामथंगा के इस्तीफे की मांग की है।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image