Monday, May 6 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकसभा चुनाव: राहुल ने मांड्या में ‘पहली नौकरी पक्की’ योजना की घोषणा की

मांड्या (कर्नाटक), 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को मांड्या में बेरोजगारी से निपटने के उद्देश्य से पार्टी की नयी पहल का खुलासा किया और‘पहली नौकरी पक्की’ गारंटी नाम की एक नयी योजना शुरु करने की घोषणा।
श्री गांधी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ''मैं यहां आपको यह बताने के लिए आया हूं कि कांग्रेस पार्टी आपके लिए ऐतिहासिक काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी ''पहली नौकरी पक्की'' योजना के माध्यम से, हम बेरोजगार डिप्लोमा धारकों और कॉलेज स्नातकों को उनकी पहली नौकरी का अधिकार प्रदान करेंगे।''
उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले नई रोजगार योजना का खुलासा करते हुए कर्ज माफी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण की आलोचना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री मोदी ने देश के 25 सबसे अमीर लोगों के 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए हैं।कांग्रेस नेता ने कहा, यह चौंका देने वाली राशि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के 24 वर्षों के लिए आवंटित धन के बराबर है।
श्री गांधी ने कहा कि ऋण माफी में असमानता ने किसानों के बीच चिंता पैदा कर दी है, जो सवाल करते हैं कि उन्हें समान लाभ क्यों नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कृषक समुदाय के लिए उचित व्यवहार और समर्थन की आवश्यकता पर बल दिया।
जांगिड़,आशा
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image